नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट में अब नई शुरुआत होने जा रही। नए कोच के साथ ही टीम को टी20 में नया कप्तान भी मिला है। सूर्य़कुमार यादव फुलटाइम टी20 कप्तान के रूप में श्रीलंका में पहली सीरीज खेलेंगे। उनके लिए ये सीरीज खास होने वाली है। इससे पहले सूर्यकुमार पिछले साल ऑस्ट्रेलिय़ा और फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की कमान संभाल चुके हैं लेकिन फुलटाइम कप्तान के रूप में उनकी ये पहली सीरीज होगी।

इस सीरीज में बतौर कोच सूर्या को गौतम गंभीर का साथ मिलेगा। सूर्या गौतम की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स में खेल चुके हैं। उन्होंने श्रीलंका सीरीज से पहले गंभीर के साथ अपने रिश्ते को लेकर खुलकर बात की। इसका एक वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है। 

सूर्यकुमार यादव ने गंभीर से रिश्ते को लेकर कहा, "ये जो रिलेशनशिप है, वो बहुत स्पेशल है। क्योंकि मैं जब 2014 में केकेआर में गया था, तब मैं उनकी कप्तानी में खेला था। इसलिए ये खास है, क्योंकि वहीं से मुझे मौका मिला था, फ्रेंचाइजी के लिए और...। जो बोलते हैं ना तुम तीन कदम चले, आप भी दो कदम आए और बीच में कहीं तो मिले। तो वैसा रिलेशनशिप था। और अभी भी वो रिश्ता वैसा का वैसा ही मजबूत है।"

कोलकाता नाइट राइडर्स में अपने पिछले अनुभवों को याद करते हुए सूर्यकुमार ने आपसी समझ और सहयोग पर जोर दिया, जिसने उनके रिश्ते को परिभाषित किया है। वह इस बात को लेकर आशावादी हैं कि गंभीर के साथ उनके रिश्ते भारतीय टीम में दोनों के नए रोल के लिए बेहतर काम करेगा।

सूर्यकुमार ने आगे कहा, "गंभीर जानते हैं कि मैं कैसा काम करता हूं। जब मैं अभ्यास सत्र में आता हूं तो मेरी मानसिकता क्या होती है। वह कोच के रूप में कैसे काम करने की कोशिश करते हैं। और यह सब हमारे बीच के प्यारे रिश्ते के बारे में है और यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि यह आगे कैसे बढ़ता है।"...