Logo
Suryakumar Yadav: श्रीलंका दौरे पर सूर्यकुमार यादव ने फुलटाइम टी20 कप्तान के रूप में शुरुआत की थी। उनकी अगुआई में भारत ने टी20 सीरीज में श्रीलंका को हराया था। अब सूर्यकुमार सरफराज खान की कप्तानी में एक टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।

नई दिल्ली। भारत का श्रीलंका दौरा वनडे सीरीज के साथ खत्म हो गया। भारत को 27 साल बाद श्रीलंका से हार झेलनी पड़ी। इससे पहले, दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज खेली गई थी, जिसे भारत ने जीता था। ये बतौर फुलटाइम टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव की पहली सीरीज थी। अब सूर्यकुमार यादव मुंबई क्रिकेट टीम के लिए बुची बाबू इंविटेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस टूर्नामेंट में सरफराज खान मुंबई के कप्तान होंगे। यानी सरफराज की कप्तानी में सूर्यकुमार खेलेंगे। 

मालूम चला है कि सूर्यकुमार यादव ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) की चयन समिति के प्रमुख संजय पाटिल को अपनी उपलब्धता और टूर्नामेंट खेलने की इच्छा के बारे में बताया है। इस टूर्नामेंट को लेकर सूर्यकुमार ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा, "मैं बुची बाबू टूर्नामेंट खेलूंगा। इससे मुझे घरेलू सत्र शुरू होने से पहले अच्छा अभ्यास सत्र मिलेगा। मैं 25 तारीख के बाद टीम से जुड़ूंगा। मैं हमेशा मुंबई और क्लब टीम के लिए खेलने के लिए उपलब्ध हूं।"

एमसीए के एक सूत्र ने भी इस बात की पुष्टि की है कि सूर्यकुमार यादव टूर्नामेंट खेलेंगे। सूत्र ने बताया, उन्होंने (सूर्यकुमार) हमें सूचित किया है कि वह बुची बाबू टूर्नामेंट में खेलने के लिए उपलब्ध हैं और उनका नाम मुंबई की टीम में जोड़ा जाएगा। सूर्या जब भी उपलब्ध होते हैं, मुंबई क्रिकेट के लिए खेलते हैं। वास्तव में वह उन कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं जो मुंबई के मैदानों में क्लब मैच खेलने के लिए आते हैं।"

भारतीय टीम का फिलहाल श्रीलंका दौरे के बाद कोई कार्यक्रम नहीं है। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को सितंबर में होने वाली दिलीप ट्रॉफी में खेलने के लिए कहा जाएगा। सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए नहीं चुना गया क्योंकि सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने पहले कहा था कि सूर्यकुमार को फिलहाल टी20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट के तौर पर ही देखा जा रहा है। अगरकर ने कहा था, "इस समय सूर्या को केवल टी20 खिलाड़ी के रूप में देखा जा रहा है, उन्हें वनडे के लिए नहीं चुना जा रहा है।"

5379487