India vs England Semi Final: टी20 विश्वकप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले तय हो गए हैं। 27 जून को सुबह पहले सेमीफाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान में टक्कर होगी। इसी दिन दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत और इंग्लैंड के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। यह मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। सभी क्रिकेट फैंस की नजर भारत-इंग्लैंड पर है। लिहाजा 27 जून को मौसम कैसा रहेगा। इसके साछ ही अहम मुकाबले की पिच कैसी होगी। यह जानना बहुत जरूरी है।  

मैच में होगी भारी बारिश!, कैसे होगा विजेता का फैसला 
एक्यूवेदर के मुताबकि, गुयाना में 27 जून को तेज बारिश हो सकती है। इस दिन 88 प्रतिशत बारिश की संभावना जताई गई है। 18 प्रतिशत तूफान की संभावना है। भारत-इंग्लैंड मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 से खेला जाएगा।

खास बात यह है कि इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है। हालांकि मैच शुरू होने के लिए अतिरिक्त 250 मिनट रखे गए हैं। यदि मैच बारिश की वजह से धुलता है तो इसका सीधा फायदा भारतीय टीम को मिलेगा। टीम इंडिया फाइनल में प्रवेश कर लेगी। भारत ने अभी तक विश्वकप में कोई मैच नहीं हारा। लिहाजा, वह ग्रुप-1 की टॉप टीम है। सेमीफाइनल में इंग्लैंड के अंक और नेट रनरेट दोनों भारत से कम है, इसलिए भारतीय टीम को प्राथमिकता के साथ फाइनल मैच में प्रवेश मिल जाएगा। 

दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया का पलड़ा भारी 

टीम अंक नेट रनरेट
भारत 6 2.017
इंग्लैंड 4 1.992