IRE vs PAK, T20 WC 2024: टी20 विश्वकप से बाहर हो चुकी पाकिस्तान और आयरलैंड मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जा रहा। आयरलैंड ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 106 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी में शाहीन शाह आफरीदी और इमाद वसीम को 3-3 विकेट मिले। मोहम्मद आमिर को 2 और हारिस रउफ को एक विकेट मिला। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। आयरलैंड पहले बल्लेबाजी करेगा। आयरलैंड को शुरुआती झटके लगे। 

मैच में अभी तक बारिश नहीं हुई है। इससे पहले फ्लोरिडा में लगातार भारी बारिश हो रही थी। जिसके चलते पिछले 3 मैच रद्द हो चुके हैं। बीती रात को गीली आउटफील्ड होने के चलते यहां भारत और कनाडा का मैच नहीं खेला जा सका। उससे पहले अमेरिका-आयरलैंड मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। 

क्या हो सकेगा खेल 
पाकिस्तान और आयरलैंड का मैच फ्लोरिडा में हो पाएगा या नहीं। इसे लेकर एक्यूवेदर ने अनुमान जताया है कि लॉडरहिल में 25 प्रतिशत बारिश हो सकती है। मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे। इस मैदान को लेकर एक खास बात यह है कि यहां अच्छा ड्रेनेज सिस्टम नहीं है। अगर आउटफील्ड गीली होती है तो उसे सुखाना बहुत मुश्किल होता है। पिछले 3 मैचों में यही स्थिति बनी थी। अगर थोड़ी भी बारिश होती है तो मैच होना संभव नहीं हो पाएगा। 

ICC की विश्वकप तैयारियों पर सवाल!
पाकिस्तान और आयरलैंड का यह मैच महज औपचारिकता पूरी करने के लिए खेला जा रहा। इस मैच से रनरेट में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। वहीं, अमेरिका में विश्वकप की सह-मेजबानी कराने के लिए आईसीसी पर जरूर सवाल खड़े हो रहे हैं। पहले न्यूयार्क के अस्थाई स्टेडियम की पिच पर विवाद हुआ। वहां असमान उछाल और दोहरी गति वाली पिच से बल्लेबाजी नर्क बन गई। इसके बाद फ्लोरिडा में लगातार भारी बारिश से अहम मैच नहीं खेले जा सके। इन मैचों के रिजल्ट से पाकिस्तान टीम की विश्वकप में उम्मीदें बरकरार रह सकती थीं।