T20 WC, NED vs SA: टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में उलटफेर का दौर शुरू हो गया है। पहले अमेरिका ने पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को हराकर सभी को चौंका दिया। इसके बाद अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 84 रनों से मात दे दी। फिर, बांग्लादेश ने चैंपियन टीम श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया। अब, इन बड़ी-बड़ी टीमों को छोटी टीमों से हार का सामना करने के बाद साउथ अफ्रीका की टीम सतर्क होने की कोशिश करेगी, जिसकी आज, 8 जून को नीदरलैंड से मैच है। यह मैच रात 8 बजे से खेला जाएगा।

पहला मैच जीतने के बाद भी टेंशन में साउथ अफ्रीका की टीम
दक्षिण अफ्रीका ने टी20 विश्व कप के पहले मैच में भले ही श्रीलंका को हरा दिया हो लेकिन शनिवार को ग्रुप-डी के दूसरे मैच में उसका मुकाबला नीदरलैंड जैसी टीम से है, जो शानदार प्रदर्शन कर सकती है। इस बार के वर्ल्ड कप में शुरुआत से ही रोमांच देखने को मिल रहा है और छोटी टीमें जबरदस्त प्रदर्शन करते नजर आ रही है।नीदरलैंड ने ही दक्षिण अफ्रीका को 50 ओवरों के विश्व कप में 38 रन से हराया था। ऐसे में साउथ अफ्रीका के लिए यह मैच दबाव से भरा होगा और एक कड़ा मुकाबला हो सकता है।

T20 WC, NED vs SA: हेड टू हेड रिकॉर्ड (Head to head in T20 World Cups)
नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका की टीम टी 20 विश्व कप में दो बार आमने-सामने हो चुकी है। दोनों टीमें एक-एक मैच जीत-हार के साथ बराबरी पर है। अब देखना होगा कि आज के मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारती है।

क्या होगी दक्षिण अफ्रीका की स्ट्रैटजी?
कैगिसो रबाडा और नॉर्त्जे के रूप में साउथ अफ्रीका के पास फास्ट बॉलर्स हैं, जिनसे नीदरलैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। आईपीएल में फॉर्म में नहीं दिखे नॉर्त्जे ने न्यूयॉर्क की पिच पर लय हासिल किया और श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट चटाकाए। टीम के कप्तान एडेन मार्करम इन गेंदबाजों का सही समय पर इस्तमाल करने की कोशिश करेंगे।

T20 WC, NED vs SA: दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

नीदरलैंड: माइकल लेविट, मैक्स ओडॉड, विक्रमजीत सिंह, सिब्रांड एंजेलब्रेच, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), बास डी लीडे, तेजा निदामनुरू, लोगान वैन बीक, टिम प्रिंगल, पॉल वैन मीकेरन, विवियन किंगमा।

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जेनसन, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, एनरिक नोर्टजे, ओटनील बार्टमैन।