Logo
T20 World Cup 2024: हम आपके लिए उन सात खिलाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्होंने इस सीजन बेहद बुरा प्रदर्शन किया. ये खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रहे. इसमें टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रवींद्र जडेजा का नाम भी शामिल है.

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2024 अब समाप्त हो चुका है. 17 साल बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. फाइनल मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका की टीम को 7 रन से हराकर धूल चटाई और 11 साल से चला आ रहा आईसीसी ट्रॉफी का सूखा भी खत्म कर दिया. भारतीय टीम ने साल 2013 के बाद से कोई भी आईसीसी की ट्रॉफी अपने नाम नहीं की थी. टी20 विश्व कप 2024 में 7 ऐसे खिलाड़ी रहे, जो पूरी तरह फ्लॉप रहे, जिसका खामियाजा उनकी टीम को भी भुगतना पड़ा.

टी20 विश्व कप 2024 में फ्लॉप रहे यह सात खिलाड़ी

केन विलियमसन- टी20 वर्ल्ड कप 2022 की सेमीफाइनलिस्ट न्यूजीलैंड की टीम इस बार ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई. टीम के भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक टीम के कप्तान केन विलियमसन का फॉर्म भी इस टूर्नामेंट में काफी निराशाजनक रहा.  विलियमसन इस वर्ल्ड कप में मैदान पर लगातार संघर्ष करते हुए नजर आए. उन्होंने वर्ल्ड कप में खेले गए 4 मुकाबलों में महज 28 रन बनाए.

रवींद्र जडेजा- भारतीय टीम के धाकड़ खिलाड़ियों में से एक रवींद्र जडेजा वर्ल्ड कप पूरी तरह से फ्लॉप रहे. जडेजा बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी में भी पूरी तरह से फ्लॉप रहे. जडेजा ने टूर्नामेंट में खेले गए 8 मैचों में सिर्फ 35 रन बनाए और 1 विकेट चटकाया. हालांकि जडेजा भारतीय टीम के वर्ल्ड जीतने के साथ ही संन्यास की घोषणा कर दी.

सैम करन- पिछले वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन का प्रदर्शन टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में काफी निराशाजनक रहा. उन्होंने 9.6 की काफी खराब इकोनॉमी के साथ रन लुटाए और तीन विकेट लिए. वहीं पूरे वर्ल्ड कप में उनके बल्ले से महद 12 रन ही निकल पाए.

रोवमेन पॉवेल- वर्ल्ड कप 2024 में वेस्टइंडीज की कप्तानी करने वाले टीम के धाकड़ बल्लेबाज रोवमेन पावेल ने पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए.  पूरे वर्ल्ड कप के दौरान उनका बल्ला शांत रहा.  पावेल ने वर्ल्ड कप में खेले गए 7 मुकाबलों में केवल 17 की औसत से सिर्फ 102 रन ही बना सकें.  उनकी इसी साधारण प्रदर्शन की वजह से वेस्टइंडीज सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही.

एडेन मार्करम- साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाजों में से एक  एडेन मार्करम वर्ल्ड कप में कुछ खास कमाल न दिखा सके. हालांकि वर्ल्ड कप में उनकी कप्तानी शानदार रही. साउथ अफ्रीका ने उनकी कप्तानी में पूरे वर्ल्ड कप में एकमात्र भारत के खिलाफ एकमात्र मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन बतौर बल्लेबाज  एडेन मार्करम ने फैंस को काफी नाराज किया. मार्करम ने खेले गए 9 टी20 मुकाबलों में सिर्फ 15.37 की औसत और 100.81 के साधारण स्ट्राइक रेट से 123 रन ही बन सके. वह पूरे वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी के दौरान संघर्ष करते हुए नजर आए.

इमाद वसीम- टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा. जिसकी बदौलत टीम सुपर 8 में भी नहीं पहुंच पाई. पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. उनमें से एक है पाकिस्तान टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी इमाद वसीम, जो कि बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी में भी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. इमाद ने अपनी टीम के लिए वर्ल्ड कप में 3 मुकाबले खेले. जिसमें उन्होंने 9.50 की औसत और 65.51 के साधारण स्ट्राइक रेट के साथ सिर्फ 19 रन ही बनाए. वहीं गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए.

मिशेल मार्श- ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक मिशेल मार्श वर्ल्ड कप में फ्लॉप साबित हुए. कप्तान होने के नाते वह अपने फैंस के भरोसे पर भी पूरी तरह खरे नहीं उतरे. मार्श ने वर्ल्ड कप में 7 मुकाबले खेले. जिसमें उन्होंने 20.83 की साधारण औसत और 116.82 के खराब स्ट्राइक रेट से 125 रन ही बना सकें. पूरे वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी में जूझते हुए नजर आए.

jindal steel hbm ad
5379487