USA vs BAN 1st T20 Highlights : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने से पहले ही सह मेजबान अमेरिका ने इतिहास रच दिया है। अमेरिका ने बांग्लादेश को 3 मैच की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 5 विकेट से हराया है। ये मुकाबला टेक्सास में खेला गया था। इसके साथ ही अमेरिका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। ये अमेरिका की टी20 में आईसीसी के फुल मेंबर नेशन के खिलाफ दूसरी जीत है। इससे पहले अमेरिका ने 2021 में आयरलैंड को शिकस्त दी थी। 

अमेरिका की इस जीत के हीरो भारतीय मूल के हरमीत सिंह रहे। हरमीत का जन्म मुंबई में हुआ है। विनिंग रन उनके बल्ले से ही निकले। हरमीत ने 13 गेंद में नाबाद 33 रन बनाए। उन्होंने कोरी एंडरसन के साथ छठे विकेट के लिए 4.4 ओवर में 62 रन की नाबाद साझेदारी की। एंडरसन भी 34 रन पर नाबाद लौटे।

हरमीत अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। हरमीत 2012 में उन्मुक्त चंद की कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी रहे थे। उन्मुक्त भी अमेरिका में क्रिकेट खेलते हैं। लेकिन, उनका टी20 विश्व कप के लिए अमेरिका की टीम में सेलेक्शन नहीं हुआ है। अमेरिका की क्रिकेट टीम को मिनी इंडिया कहा जा रहा क्योंकि इसमें आधे से अधिक खिलाड़ी भारतीय मूल के हैं। 

अमेरिका ने मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 6 विकेट पर 153 रन के स्कोर पर रोक दिया था। मेहमान टीम ने एक समय पर 68 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। हालाँकि, तौहीद हृदय और महमुदुल्लाह ने टीम को कठिन परिस्थितियों से बचाना जारी रखा, जैसा कि उन्होंने पूरे साल किया है, जिससे टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचने में मदद मिली। हृदय 58 रन के साथ टॉप स्कोरर रहे और वो आखिरी ओवर तक डटे रहे।

उन्होंने महमूदुल्लाह के साथ पांचवें विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी निभाई। अमेरिका की तरफ से स्टीवन टेलर ने 3 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट लिए। 154 रन के टारगेट को अमेरिका ने 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कोरी एंडरसन ने 34 रन की नाबाद पारी खेली। हरमीत सिंह ने नाबाद 33 रन ठोके। कप्तान मोनाक पटेल ने 12 और स्टीवन टेलर ने 28 रन जोड़े। बांग्लादेश की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान ने 2 विकेट लिए।