T20 World Cup 2024, Group B Super 8 Scenario: टी20 विश्वकप में ग्रुप स्टेज के मुकाबले अपने चरण में हैं। 3 ग्रुपों की पिक्चर करीब-करीब साफ हो गई है कि किन-किन टीमों को सुपर-8 का टिकट मिलेगा। ग्रुप ए से भारत और अमेरिका, ग्रुप सी से  अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज, ग्रुप डी से दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश का पहुंचना लगभग तय है। 

इधर, ग्रुप बी की स्थिति अभी पूरी तरह साफ स्पष्ट नहीं हुई है। सुपर-8 में जाने वाली पहली टीम तो ऑस्ट्रेलिया बन गई। वहीं, दूसरी टीम के लिए इंग्लैंड और स्कॉटलैंड में टक्कर चल रही है। फिलहाल स्कॉटलैंड 5 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। जबकि इंग्लैंड के 3 मैचों में 3 अंक ही हैं, लेकिन अच्छी बात यह है कि इंग्लैंड का रनरेट 3.081 स्कॉटलैंड (2.164) से बेहतर है। 

इंग्लैंड आज शनिवार को नामीबिया के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप मैच खेलेगी। अगर इंग्लैंड यह मैच जीत लेती है तो उसके 5 अंक हो जाएंगे। ऐसे में बराबर अंक होने के बावजूद अच्छा रनरेट होने का फायदा अंग्रेज टीम को मिलेगा और वह स्कॉटलैंड को पछाड़कर सुपर-8 में जगह बना लेगी। वहीं, स्कॉटलैंड को अपना अगला मैच रविवार को मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। आपको बता दे कि कंगारु टीम पहले से सुपर-8 में अपनी जगह बना चुकी है। लिहाजा यह मैच उसके लिए औपचारिकता पूरी करना भर है।