NZ vs PNG, T20 World Cup 2024: टी20 विश्वकप में न्यूजीलैंड और पापुआ न्यू गिनी के बीच त्रिनिनाद एंड टौबेगो के Tarouba स्टेडियम में मैच खेला जा रहा। पीएनजी 19.4 ओवर में महज 78 रन पर सिमट गई। कीवी टीम की तरफ से तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युशन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 4 मैडन फेंकते हुए 3 विकेट लिए। पापुआ न्यू गिनी की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया। यही नहीं 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएं। इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैदान में बारिश होते रहने से टॉस में करीब 45 मिनट की देरी हुई। 

लॉकी फर्ग्युशन ने रचा इतिहास 
पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युशन ने इतिहास रच दिया। फर्ग्युशन ने 4 ओवर के स्पेल में बिना कोई रन खर्च किए 4 विकेट झटक लिए। उन्होंने पीएनजी की बैटिंग लाइनअप की कमर तोड़कर रख दी। लॉकी फॉर्ग्युशन की तूफानी गेंदबाजी के आगे पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज पानी मांगते नजर आए। 

दोनों टीमें विश्वकप के सुपर-8 स्टेज से बाहर हो चुकी हैं। खासकर कीवी टीम से फैंस को ऐसी उम्मीद नहीं थीं। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ खराब प्रदर्शन का खामिजाया उसे विश्वकप से बाहर होकर उठाना पड़ा। न्यूजीलैंड को 3 मैचों में से एक में ही जीत मिली। पिछले मुकाबले में कीवी टीम ने युंगाडा को 9 विकेट से हराया।