Logo
Pic Of The Day: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी लेकर भारत वापिस लौट आई है. पूरा देश जश्न में डूबा है. मुंबई में तो माहौल अलग ही है. यहां मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े स्टेडियम तक विजय परेड निकाली जा रही है. इससे पहले भारतीय खिलाड़ियों से पीएम मोदी मिले, इस दौरान जसप्रीत बुमराह के बेटे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो वायरल हुई है.

Pic Of The Day: आज पूरा भारत टीम इंडिया की जीत के जश्न में डूबा हुआ है. टीम ने 29 जून को बारबाडोस में टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता था, आज जब उसकी वतन वापसी हुई तो फैंस झूम उठे. मुंबई में टीम इंडिया के चैंपियन बनने का जश्न है. मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े स्टेडियम में तक विजय परेड निकाली जा रही है. इससे पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात की. इस दौरान टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के परिवार भी पीएम मोदी से मिला. इस दौरान एक ऐसी फोटो ली गई जो पिक्चर ऑफ द डे बन गई.

दरअसल, सोशल मीडिया पर जसप्रीत बुमराह और पीएम मोदी की मुलाकात की एक फोटो सामने आई है, जिसमें पीएम मोदी बुमराह के बेटे को गोद में लिए हुए हैं. उन्हें प्यार जता रहे हैं. इस फोटो को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं. इस तस्वीर में बुमराह की वाइफ संजना भी नजर आ रही हैं. जसप्रीत बुमराह के अलावा दूसरे खिलाड़ियों की फैमिली को भी पीएम मोदी के साथ मुलाकात करने का मौका मिला.



टी20 विश्व कप 2024 में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन?

बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 में जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी में कमाल किया. उन्होंने जब-जब विकेट की दरकार हुई तब-तब कप्तान रोहित शर्मा को विकेट दिया. बुमराह ने इस सीजन 8 मैचों में 15 विकेट निकाले.



17 साल बाद भारत आया टी20 विश्व कप का खिताब

दरअसल, टीम इंडिया ने 17 साल बाद टी20 विश्व कप में खिताब जीता है. इससे पहले साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने यह कमाल किया था. इसके बाद 7 बार ये टूर्नामेंट हुआ, लेकिन भारत ट्रॉफी नहीं उठा सकी, इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने अजेय रहते हुए यह खिताब जीतकर इतिहास रच दिया. टी20 विश्व कप 2024 के बाद कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है.

5379487