Logo
T20 World Cup 2024: केएल राहुल वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का हिस्सा थे. उन्होंने विकेटकीपर और बल्लेबाज की भूमिका अदा की थी. उस विश्व कप में भारत को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया था, इस बार जब टीम इंडिया फाइनल जीती तो केएल राहुल स्क्वाड का हिस्सा नहीं थे. इसलिए कुछ फैंस कह रहे हैं कि राहुल की वजह से भारत फाइनल नहीं जीत पा रहा था. इसलिए अब उन्हें संन्यास ले लेना चाहिए.

T20 World Cup 2024: इस वक्त मुंबई में टीम इंडिया की जीत का जश्न मन रहा है. भारत ने 29 जून को बारबाडोस में टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता. पूरे 17 साल बाद टीम इंडिया अपना दूसरा खिताब जीत सकी. रोहित शर्मा की कप्तानी में मेन इन ब्लू ने यह कमाल किया. 4 जुलाई को जब टीम भारत वापस लौटी तो मुंबई में ग्रैंड वेलकम हुआ. ओपन बस में विक्ट्री परेड निकाली गई. विजय परेड नरीमन पॉइंट से निकलकर वानखेड़े तक गई. इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने फैंस के साथ इस ऐतिहासिक पल को यादगार बनाया. इस बीच सोशल मीडिया पर केएल राहुल अचानक ट्रेंड करने लगे हैं. जानिए इसके पीछे की वजह...



आखिर क्यों ट्रेंड कर रहे हैं केएल राहुल?

दरअसल, टी20 विश्व कप 2024 में केएल राहुल को टीम में जगह नहीं मिली थी. अब जब भारत विश्व कप जीत गई है और मुंबई में जश्न मन रहा है तो केएल गायब हैं, इसे लेकर कुछ फैंस ने उनके मजे ले लिए और ये तक कह दिया कि केएल राहुल के टीम में होने से भारत वर्ल्ड कप नहीं जीत पा रहा था. वहीं कुछ फैंस निराश हैं कि उनका चहेता खिलाड़ी इस पल का हिस्सा नहीं है. कुछ यूजर ये भी कह रहे हैं कि बीसीसीआई ने केएल राहुल के नंबर 1 वाली जर्सी पीएम मोदी को गिफ्ट कर दी है.



केएल राहुल को संन्यास ले लेना चाहिए

सोहिनी राय नाम की  एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि 'टीम इंडिया केएल राहुल से कहीं आगे निकल गई है, अगर उन्हें यह समझ में आ जाए तो उन्हें रिटायरमेंट ले लेना चाहिए. केएल और उनकी टीमें जीवन में कभी कोई ट्रॉफी नहीं जीत पाती हैं, जब तक टीम इंडिया ने उन्हें बाहर नहीं किया, तब तक भारत ने विश्व कप नहीं जीता. एक बार उन्हें बाहर करने के बाद टी20 विश्व कप जीत लिया. हम वनडे विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चाहते हैं.'



नंबर 1 की जर्सी कहां गई?

केएल राहुल के फैंस निराश हैं कि उनका चहेता खिलाड़ी इस पल का हिस्सा नहीं बना. एक फैंस ने पूछ लिया कि बीसीसीआई ने पीएम मोदी को नंबर एक की नमो जर्सी गिफ्ट की है, इसका मतलब है कि केएल राहुल की जर्सी को हमेशा के लिए रिमूव कर दिया गया?  दरअसल, केएल राहुल की जर्सी का नंबर भी 1 है, इसलिए फैंस यह सवाल पूछ रहे हैं.

5379487