Logo
T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 में चैंपियन बनी टीम इंडिया मुंबई में विजय जुलूस निकाल रही है. मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े स्टेडियम तक रोहित सेना का जोरदार स्वागत हो रहा है. इस दौरान विराट कोहली ने फैंस को फ्लाइंग किस दी, जिसका वीडियो सामने आया है. 

T20 World Cup 2024: मुंबई इस वक्त टीम इंडिया का नाम हर किसी की जुबां पर है. पूरी मायानगरी मेन इन ब्लू के रंग में रंगी हुई है, क्योंकि टी-20 वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया का विजय जुलूस निकल रहा है. टीम इंडिया के खिलाड़ी विजय रथ (ओपन रूफ बस में) पर तिरंगे और ट्रॉफी के साथ सवार हैं. विजय परेड नरीमन पॉइंट से निकलकर वानखेड़े की तरफ बढ़ रही है. विजय रथ पर सवार भारतीय खिलाड़ी बारी-बारी से आगे आ रहे हैं और फैंस के साथ इस ऐतिहासिक पल को यादगार बना रहे हैं. 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली एक साथ बस की छत के आगे और ट्रॉफी के साथ झूमते दिखे. फैंस ने अपने चहेते क्रिकेटर्स का दिल खोलकर स्वागत किया है. मरीन ड्राइव पर 3 लाख से ज्यादा फैंस मौजूद हैं. बारिश के बावजूद 3 किमी लंबी सड़क पर सिर ही सिर दिख रहे हैं, वहां पैर रखने की जगह तक नहीं हैं. 

कोहली की फ्लाइंग KISS

विक्ट्री परेड के दौरान विराट कोहली ने जब मुंबई के फैंस को फ्लाइंग किस दी तो मानो उनका दिन बन गया हो. किंग कोहली के इस अंदाज का वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरफ फैल गया, जिसे फैंस खूब पसंद कर रहे हैं. कोहली ने फैंस की तरफ देखा फिर फ्लाइंग किस देकर उनका दिन बना दिया.

फाइनल के हीरो हैं विराट

विराट कोहली फाइनल मुकाबले के हीरो थे, जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को शुरुआती झटकों के बाद संभाला था. वे आखिर तक क्रीज पर डटे रहे थे और 128.81 की स्ट्राइक रेट से 76 रन बनाए थे. इस पारी में 6 और 2 बेहतरीन छक्के निकले थे. इसके लिए कोहली को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया था.

17 साल बाद भारत आया टी20 विश्व कप का खिताब

दरअसल, टीम इंडिया ने 17 साल बाद टी20 विश्व कप में खिताब जीता है. इससे पहले साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने यह कमाल किया था. इसके बाद 7 बार ये टूर्नामेंट हुआ, लेकिन भारत ट्रॉफी नहीं उठा सकी, इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इँडिया ने अजेय रहते हुए यह खिताब जीतकर इतिहास रच दिया. टी20 विश्व कप 2024 के बाद कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है.
 

5379487