Logo
T20 World Cup 2024, Virat Kohli: विराट कोहली ने खुलासा किया है कि 2024 टी20 विश्व कप फाइनल में रोहित शर्मा रो रहे थे. उन्होंने 15 साल में पहली बार रोहित को इतना भावुक देखा.

T20 World Cup 2024, Virat Kohli: 29 जून को टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता था. तब से लेकर अब तक देश में जश्न का माहौल है. 4 जुलाई को तो मुंबई में जबरदस्त जश्न मनाया गया. टीम इंडिया ने मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े स्टेडियम तक ओपन बुक में विजय परेड निकाली. इस दौरान लाखों फैंस सड़कों पर झूमते दिखे. वानखेड़े में अपनी स्पीच के दौरान विराट कोहली ने कप्तान रोहित शर्मा की तारीफों के पुल बांधे. इस दौरान कोहली ने अपनी सभी भावनाओं को जाहिर किया और बारबाडोस में रोहित को गले लगाने वाले पल को भी याद किया.

विराट ने बताता कि 29 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल जीतने के बाद भावुक रोहित शर्मा को गले लगाना वो कभी नहीं भूलेंगे. कोहली ने टूर्नामेंट में खिताबी जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया. विराट ने कहा इस जीत के लिए हर प्लेयर ने अपना 100 फीसदी दिया. सभी के प्रयासों से ही लंबे समय बाद हम आईसीसी टूर्नामेंट जीत सके. 

रोहित रो रहा था, मेरी आंखों में भी आंसू थे

विराट कोहली ने 29 जून को फाइनल में मिलीज के बाद के लम्हे को याद किया और कहा 'रोहित जब सीढ़ियों पर थे, तब मेरी और उनकी आंखों में आंसू थे. मैंने पहली बार उन्हें इतना ज्यादा इमोशनल होते देखा. 2011 में जब हमने वर्ल्ड कप जीता, तब सभी सीनियर प्लेयर्स इमोशनल थे, मुझे नहीं पता था कि उन्हें इतना रोना क्यों आ रहा है, आज जब मैंने इतने इंतजार के बाद ट्रॉफी जीती तो जाना कि तब वे इतने इमोशनल क्यों थे.'

17 साल बाद खिताब, ICC ट्रॉफी का सूखा भी खत्म

दरअसलल, टीम इंडिया ने 2013 में चैपियंस ट्रॉफी के बाद से कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता था, लेकिन 29 जून को भारत ने बारबाडोस में अफ्रीकी टीम को 7 रन से मात देकर 11 साल का यह सूखा खत्म किया. 17 साल बाद टीम इंडिया दूसरा टी20 विश्व कप जीत पाई. इससे पहले भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में पाकिस्तान को हराकर टी20 विश्व कप जीता था.

5379487