Logo
When Team India Come Home: टी20 विश्वकप ट्रॉफी फतह करने के बाद भारतीय फैंस टीम इंडिया की वतन वापीस का इंतजार कर रहे हैं। बारबाडोस में तूफान में फंसी टीम को घर लाने के लिए बीसीसीआई ने प्लान बनाया है, जानिए कब भारतीय क्रिकेट टीम की देश वापसी होगी।

When Team India Come Home: टी20 विश्वकप जीतने के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज में ही फंस गई है। उसकी देश वापसी नहीं हो पा रही है। दरअसल, बारबाडोस में बेरिल तूफान की वजह से मौसम काफी खराब है। वहां 210 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। इससे अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट्स उड़ान नहीं भर रही हैं। उन्हें अगले आदेश तक रोका गया है। 

देशवासी कर रहे इंतजार 
वहीं, दूसरी तरफ बीसीसीआई और भारतवासी अपनी टीम का देश लौटने का इंतजार कर रहे हैं। टीम इंडिया को 1 जुलाई को ही भारत लौटना था, लेकिन बेरिल तूफान की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। वहीं, अब BCCI ने चार्टर्ड फ्लाइट भेजना का फैसला किया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तरफ से टीम को लाने की तैयारी शुरू हो गई है।   

Rohit Sharma
रोहित शर्मा टी20 विश्वकप की ट्रॉफी के साथ 

कब रवाना होगी टीम इंडिया, PM करेंगे सम्मान 
PTI के मुताबकि, भारतीय समयानुसार टीम इंडिया 3 जुलाई बुधवार को सुबह 3.33 मिनट पर ब्रिजटाउन से रवाना होगी और शाम 7.45 मिनट पर दिल्ली पहुंच जाएगी। यहां पहुंचने के बाद टीम इंडिया के सितारों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मानित करेंगे। हालांकि पीएम के कार्यक्रम की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि, BCCI की ओर से अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा बारबाडोस में समुद्र किनारे टी20 विश्वकप ट्रॉफी को लेकर घूमते हुए। 

बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने PTI को बताया कि मैंएयरपोर्ट स्टाफ के संपर्क में हूं और वे अब अपनी अंतिम जांच कर रहे हैं और हम जल्द सामान्य फ्लाइट्स फिर से शुरू करना चाहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि अटलांटिक में आने वाले बेरिल तूफान के कारण 210 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। लिहाजा एयरपोर्ट पर ऑपरेशन रोक दिए गए हैं।

17 साल बाद टी20 में विश्व चैंपियन बनी टीम इंडिया
भारतीय टीम ने 29 जून को टी20 विश्वकप कप जीता। टीम ने 17 साल के इंतजार को खत्म किया और आईसीसी ट्रॉफी को 13 सालों बाद हासिल करने में सफलता हासिल की।   

5379487