Logo
 Gautam Gambhir wife:  गौतम गंभीर को मैदान पर तो सभी जानते ही है, लेकिन मैदान के बाहर उन्हें काफी कम लोग ही जानते हैं. ऐसे आइए जानते हैं कि गंभीर की लव स्टोरी किस तरह शुरु हुई थी और उनकी वाइफ पत्नी कौन है ?

Gautam Gambhir wife: गौतम गंभीर...ये नाम इस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा में है. गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया गया है. वे राहुल द्रविड़ की जगह काम करेंगे. राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 में मिली खिताबी जीत के साथ खत्म हो गया है. अब भारतीय टीम को गंभीर के रूप में नया हेड को मिला है. गंभीर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. क्रिकेट में उन्होंने खूब नाम कमाया है, लेकिन क्या आप उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में जानते हैं. उनकी पत्नी कौन हैं और कैसे गंभीर ने शादी से पहले एक खास शर्त रखी थी. चलिए जानते हैं.

गौतम गंभीर की वाइफ का नाम नताशा गंभीर है.वे गंभीर के पिता के दोस्त की बेटी हैं. गंभीर और नताशा का पहली मुलाकात 2007 में एक पार्टी के दौरान हुई थी. हालांकि पहली मुलाकात में दोनों के प्यार जैसा कुछ भी नहीं हुआ था. फिर दोनों के परिवार वालों ने एक दूसरे की मुलाकात शादी के लिए करवाई थी, धीरे-धीरे बात बढ़ी. दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे, गंभीर ने शादी से पहले नताशा के आगे एक शर्त रख दी थी. 

गंभीर ने रखी थी ये शर्त 

गंभीर ने कहा था कि वह 2011 वनडे वर्ल्ड कप के बाद ही शादी करेंगे. फिर वर्ल्ड होने के बाद 2011 में गंभीर और नताशा की शादी हुई थी. गंभीर और नताशा दो बच्चों के माता-पिता भी हैं. दोनों की दो बेटियां हैं. बड़ी बेटी का नाम आजीन है और उनकी छोटी बेटी का नाम अनाइज़ा है.

जब गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के 25वें हेड कोच बने तो उनकी पत्‍नी नताशा जैन (Natasha Jain) का रिएक्‍शन वायरल हो गया. उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा है, "क्योंकि वह भारतीय टीम के कोच का नेतृत्व करने के हकदार हैं." नताशा के इस रिएक्शन पर फैन्स भी जमकर रिएक्ट कर रहे हैं.  

गौतम गंभीर का इंटरनेशनल करियर

42 साल के गौतम गंभीर ने अपने करियर में भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 मुकाबले खेले हैं. टेस्ट में उनके नाम 4154 रन, वनडे में 5238 रन और टी20 में 932 रन है. इसके अलावा गंभीर ने 2008 से लेकर 2018 तक आईपीएल भी खेला है. गंभीर ने 154 आईपीएल के मुकाबलों में 31 की औसत से 4217 रन ठोके थे. उन्होंने अपनी कप्तानी में केकेआर को 2012 और 2014 में आईपीएल का चैंपियन भी बनाया है.

5379487