Logo
India vs South Africa 2nd Test : भारतीय क्रिकेट टीम दूसरे टेस्ट के लिए केपटाउन पहुंच गई है। मोहम्मद सिराज ने फैंस को नए साल की शुभकामनाएं दीं।

नई दिल्ली। टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपना आखिरी मैच खेलने के लिए केपटाउन पहुंच गई है। यहां दोनों देशों के बीच 3 जनवरी से टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। केपटाउन पहुंचने पर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सभी को नए साल की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि 3 जनवरी को मिलते हैं। भारत ने केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर 6 टेस्ट खेले हैं और एक में भी जीत दर्ज नहीं की है। टीम इंडिया को 4 टेस्ट में हार मिली है जबकि दो ड्रॉ रहे हैं। 

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के केपटाउन पहुंचने का एक वीडियो एक्स अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें सभी प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य एयरपोर्ट से उतरते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में सिर्फ सिराज ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कुछ कहते दिख रहे।

दूसरे टेस्ट से पहले सिराज ने पहले तो फैंस को नए साल की शुभकामनाएं दी और फिर उन्होंने कहा कि मिलते हैं 3 जनवरी को, उसी दिन से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट होगा। भारत के लिए ये टेस्ट मैच अहम है। क्योंकि टीम इंडिया अगर इस मैच को जीती तो सीरीज बराबर होगी। 

भारत सेंचुरियन टेस्ट हारा था
सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में मेजबान साउथ अफ्रीका ने भारत को पारी और 32 रन से हराया था। अब दूसरा टेस्ट जीतकर टीम इंडिया सीरीज बराबर करने की कोशिश करेगी। भारत ने साउथ अफ्रीका में सिर्फ एक बार ही टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराई है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की मौजूदा साइकिल में भी टीम इंडिया के लिए ये टेस्ट अहम है। क्योंकि सेंचुरियन टेस्ट में हार के बाद भारतीय टीम WTC Points table में छठे स्थान पर लुढ़क गई थी। 

भारत ने अबतक WTC की मौजूदा साइकिल में एक टेस्ट जीता, एक हारा और एक मुकाबला ड्रॉ कराया है। इस दौरे के बाद भारत को घर में 5 टेस्ट की सीरीज में इंग्लैंड की मेजबानी करनी है।

5379487