Logo
Team India Return From Barbados: भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार सुबह बारबाडोस से दिल्ली पहुंची। बीसीसीआई ने विशेष प्लाइट का इंतजाम किया। यह फ्लाइट खिलाड़ियों को लेने अमेरिका से बारबाडोस गई थी।

Team India Return From Barbados: टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद टीम इंडिया गुरुवार सुबह दिल्ली लौटी। बीसीसीआई ने स्पेशल फ्लाइट की व्यवस्था कराई थी। यह विमान अमेरिका से बारबाडोस पहुंचा। टीम इंड‍िया की फ्लाइट सुबह 6 बजे द‍िल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुई। यहां क्रिकेट प्रेमियों की भारी भीड़ देखने को मिली और टीम का भव्य स्वागत किया गया। खिलाड़ियों ने होटल आईटीसी मौर्या में केक काटा।

वहीं, विश्व विजेता टीम के खिलाड़ियों और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 7 लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात की। पीएम मोदी से मिलने के बाद टीम इंडिया मुंबई के लिए रवाना हुई। वहां शाम 5 बजे से विक्ट्री परेड का आयोजन किया जाएगा। टीम इंडिया खुली बस में सवार होकर मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े स्टेडियम पहुंचेगी। वहां बीसीसीआई सचिव जय शाह टीम इंडिया को 125 करोड़ की ईनामी राशि देंगे।   

UPDATES:

7 लोक कल्याण मार्ग स्थित पीएम आवास में नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद टीम इंडिया मुंबई जाने के लिए आईजीआई एयरपोर्ट रवाना हुई।

टीम इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने PMO ऑफिस पहुंची। 

टीम इंडिया का काफिला रवाना 

विराट कोहली ने टी20 विश्वकप ट्रॉफी थीम पर बना केक काटा।  

हार्दिक पांड्या ने होटल आईटीसी मौर्या के बाहर भांगड़ा किया।  

रोहित शर्मा खुद को डांस करने से रोक नहीं पाए

टीम इंडिया फ्लाइट में विश्वकप ट्रॉफी के साथ 

आईटीसी मौर्या होटल में टीम इंडिया का स्टॉफ ने शानदार स्वागत किया।

दिल्ली स्थित आईटीसी मौर्या होटल में टीम इंडिया ठहरी, यहां बीसीसीआई प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी भी पहुंचे 

मुंबई में विक्ट्री परेड 
भारतीय टीम के ल‍िए मुंबई में गुरुवार को ही विक्ट्री परेड का भी आयोजन किया गया है। इसकी घोषणा BCCI सच‍िव जय शाह ने की है। जय शाह ने X पर  एक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने लिखा-  विश्व चैम्प‍ियन भारतीय टीम के लिए होनी वाली व‍िक्ट्री परेड में हमारे साथ शामिल हों। हमारे साथ जश्न मनाने के लिए 4 जुलाई को शाम 5 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे, तारीख नोट कर लें। 

बता दें कि टीम इंडिया बारबाडोस में बेरिल तूफान की वजह से फंसी हुई थी। टीम को 1 जून को देश लौटना था। लेकिन बारबाडोस में बेरिल तूफान की वजह से उड़ानें रद्द कर दी गई थीं। खिलाड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें कुछ दिन बारबाडोस में ही रोका गया। इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने चार्टर्ड फ्लाइट से खिलाड़ियों को देश लाने का फैसला किया। इसके लिए 'चैंपियंस विश्व कप 24' नाम की स्पेशल फ्लाइट भेजी गई।  

टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी घर आ रही

5379487