Team India WTC 2023 Standings : टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में हार का नुकसान उठाना पड़ा है। मेजबान साउथ अफ्रीका ने सेंचुरियन टेस्ट में भारत को पारी और 32 रन से हराया। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने 2 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस हार के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (2023-25) के पॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम 5वें स्थान पर लुढ़क गई। 

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट से पहले टीम इंडिया WTC Points Table में पहले स्थान पर थी। वहीं, साउथ अफ्रीकी टीम 8वें पायदान पर थी। लेकिन, भारत को हराने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम सीधे पहले स्थान पर आ गई। इस टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के पर्सेंटेज पॉइंट 66.67 थे, जो सेंचुरियन में हार के बाद घटकर 44.44 हो गया। अब अंक तालिका में बांग्लादेश की टीम भारत से आगे हो गई। 

भारत WTC की अंक तालिका में नीचे आया।

WTC की अंक तालिका में भारत 5वें स्थान पर आया
दक्षिण अफ्रीका की टीम का WTC Cycle के तहत ये पहला टेस्ट था। इसे जीतने के बाद उसके 12 अंक और पर्सेंटेज पॉइंट 100 हो गए। वहीं, मौजूदा साइकिल में भारत ने 3 टेस्ट खेले हैं। इसमें से टीम इंडिया ने एक जीता, एक मैच ड्रॉ रहा है और एक में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा। 

पाकिस्तान दूसरे स्थान पर है
पाकिस्तान टीम 22 पॉइंट और 61.11 पर्सेंटेज पॉइंट के साथ दूसरे, न्यूजीलैंड 12 अंक और 50 प्रतिशत पर्सेंटेज पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर है। बांग्लादेश की टीम 12 अंक और 50 फीसदी पर्सेंटेज पॉइंट के साथ चौथे पायदान पर है। पांचवें स्थान पर टीम इंडिया है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और श्रीलंका हैं। आईसीसी टेस्ट चैंपियनिशप की मौजूदा साइकिल में ऑस्ट्रेलिया ने सबसे अधिक 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 3 में जीत मिली है जबकि दो मैच में उसे हार मिली है। एक टेस्ट मैच ड्रॉ रहा है।