Logo
ICC WTC 2023-25 Points Table Update: पाकिस्तान को सिडनी टेस्ट में हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया फिर से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गया है। भारत दूसरे स्थान पर फिसला।

नई दिल्ली। पाकिस्तान को सिडनी टेस्ट में हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के पॉइंट्स टेबल में भारत को पछाड़कर फिर से नंबर-1 हो गया। 2 दिन यानी 48 घंटे में ये दूसरा मौका है, जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे स्थान पर धकेल दिया है। इससे पहले शुक्रवार (5 जनवरी) को उसने टेस्ट रैंकिंग में भारत को पीछे करते हुए पहला पायदान हासिल किया था।  

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के पर्सेंटेज पॉइंट्स में ज्यादा फर्क नहीं। ऑस्ट्रेलिया के खाते में 56.25 प्रतिशत अंक हैं। वहीं, टीम इंडिया के पास 54.16 पर्सेंटेज पॉइंट हैं। ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को सिडनी में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर सीरीज क्लीन स्वीप की। वहीं, इस जीत का फायदा ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट रैंकिंग में भी हुआ है। फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है। इससे पहले, टीम इंडिया शीर्ष पर थी। लेकिन, दक्षिण अफ्रीका से 2 टेस्ट की सीरीज ड्रॉ कराने पर नीचे लुढ़क गई। 

पाकिस्तान को WTC में हुआ नुकसान
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में मिली हार के कारण पाकिस्तान को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। शान मसूद की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम छठे स्थान पर है। उसके पर्सेंटेज पॉइंट गिर गए हैं। पाकिस्तान के पहले पर्सेंटेज पॉइंट 45.83 था, जो अब घटकर 36.66 हो गया। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम 50 प्रतिशंत अंक के साथ तीसरे, न्यूजीलैंड भी इतने ही पर्सेंटेज पॉइंट के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं, बांग्लादेश की टीम के खाते में भी 50 प्रतिशंत अंक हैं। इसके बाद पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और श्रीलंका हैं। 

भारत फिर से टॉप पर पहुंच सकता है
टीम इंडिया के पास फिर से WTC Points Table में शीर्ष पर पहुंचने का मौका है। भारत को 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में 5 टेस्ट की सीरीज खेलनी है। अगर भारत इसमें इंग्लैंड को क्लीन स्वीप करने में सफल रहता है तो फिर से पहले पायदान पर पहुंच जाएगा। 

5379487