Logo
Big Bash League के एक मैच में थर्ड अंपायर की एक गलती से बड़ा खेल हो जाता। लेकिन, फील्ड अंपायर ने ऐसाा होने से बचा लिया।

नई दिल्ली। क्रिकेट में थर्ड अंपायर की भूमिका सबसे अहम होती है। जब फील्ड अंपायर किसी फैसले पर पहुंचने में नाकाम होते हैं, तो फिर थर्ड अंपायर ही उनका आखिरी सहारा बनता है। लेकिन, जब थर्ड अंपायर ही गलती कर दे तो फिर क्या होता है। इसका एक मजेदार वीडियो ऑस्ट्रेलिया से सामने आया है। ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग के एक मुकाबले मैं थर्ड अंपायर ने गलत बटन दबा दिया। वो तो वक्त रहते अंपायर को अपनी गलती का एहसास हुआ और उसने फौरन इसे दुरुस्त कर लिया, वर्ना बड़ा खेल हो जाता। 

थर्ड अंपायर की गलती का ये वाकया बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच मुकाबले में हुआ। इस मैच में थर्ड अंपायर ने जो बैटर नॉट आउट था, उसे आउट करार दे दिया। ये देख फील्ड अंपायर के साथ-साथ खिलाड़ी भी दंग रह गए थे। हालांकि, थर्ड अंपायर ने गलती पता चलते ही फौरन अपना फैसला बदल लिया। इसका वीडियो वायरल हो रहा। 

थर्ड अंपायर ने दबा दिया गलत बटन
मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स की पारी का तीसरा ओवर चल रहा था। इमाद वसीम गेंदबाजी कर रहे थे और स्ट्राइक पर थे जेम्स विंस। वसीम की शॉर्ट गेंद पर विंस ने सामने की तरफ श़ट खेला। बॉल वसीम के हाथ से टकराकर विकेट पर जा लगी। मेलबर्न की टीम ने रन आउट की अपील कर दी। फील्ड अंपायर ने टीवी अंपायर से मदद मांगी। रीप्ले में ये पता चला कि नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े जोश फिलिप का बल्ला गेंद के स्टम्प से टकराने से पहले क्रीज के अंदर आ गया था। यानी वह नॉट आउट थे। लेकिन, थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। बड़े स्क्रीन पर आउट लिखा हुआ आया। रीप्ले सभी ने देखा था कि तो अंपायर के फैसले से दंग रह गए।

इसके बाद फील्ड अंपायर ने मोर्चा संभाला और बैटर को वहीं रुकने का इशारा किया और फिर थर्ड अंपायर से बात की। इसके बाद ये पता चला कि टीवी अंपायर ने गलत बटन दबा दिया था। अंपायर ने फिर अपनी गलती सुधारी और फैसला बदलते हुए बैटर को नॉट आउट करार दिया। जेम्स विंस की 79 रन की पारी की मदद से सिडनी सिक्सर्स ने 157 रन के टारगेट को 18.1 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया। 

5379487