Logo
Tim Southee: भारतीय टीम में इस वक्त 3 फास्ट बॉलर्स तेजी से बढ़ रहे हैं। इनमें मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। 

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की। उन्होंने कहा कि बुमराह दुनिया के नंबर-1 बॉलर हैं, अभी उनसे बेहतर गेंदबाज कोई भी नहीं हैं। उन्होंने न्यूज एजेंसी PTI से बातचीत में यह खुलासा किया। 

बुमराह ने इंजरी के बाद कमबैक किया 
साउथी ने बुमराह के कमबैक की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि जसप्रीत पिछले कुछ समय से पीठ में चोट की समस्या की जूझ रहे थे। उन्होंने वहां से रिकवरी करने में एक साल से ज्यादा का समय लगाया, लेकिन जब वह लौटे तो दुनिया को बता दिया कि वह नंबर-1 क्यों हैं। 

बुमराह वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे 
जसप्रीत बुमराह की मौजूदगी से भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। उन्होंने 8 मैचों में 4 से भी कम की इकोनॉमी से गेंदबाजी करते हुए 15 विकेट लिए थे। इस प्रदर्शन के लिए वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुने गए थे। 

पोंटिंग भी कर चुके तारीफ 
साउदी से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज रिकी पोंटिंग ने भी जसप्रीत बुमराह की तारीफ की थी। उन्होंने बुमराह की तुलना दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा और जेम्स एंडरसन तक से कर दी थी। उन्होंने भी कहा था कि बुमराह तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बॉलर हैं।

5379487