Logo
PAK vs AUS U19 WC Semi Final: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को अंडर-19 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में महज 179 रन पर समेट दिया था। टॉम स्ट्रैकर ने कुल 6 विकेट लिए।

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा। बेनोनी के विलोमूर पार्क में हो रहे इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 179 रन पर समेट दिया। पाकिस्तान की टीम 48.5 ओवर में ही ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तेज गेंदबाज टॉम स्ट्रैकर ने सबसे अधिक 6 विकेट लिए। कैलम विडलर, मैकमिलन को एक-एक विकेट मिला। पाकिस्तान करी तरफ से अराफात मिन्हास और अजान अवैस ने अर्धशतक जमाए। 

टॉम स्ट्रैकर के 6 विकेट U19 विश्व कप इतिहास में सेमीफ़ाइनल या फ़ाइनल का बेस्ट बॉलिंग फीगर है। ऑस्ट्रेलियाई पेसर स्ट्रैकर ने 9.5 ओवर में 24 रन दिए और 6 शिकार किए। उन्होंने शामइल हुसैन, अजान अवैस, कप्तान साद बेग, उबैद शाह, मोहम्मद जिशान और अली रजा को आउट किया। इसके साथ ही स्ट्रैकर के 5 मैच में 12 विकेट हो गए हैं। 

स्ट्रैकर ने 6 विकेट झटके
इस बार के अंडर-19 विश्व कप में सबसे अधिक विकेट साउथ अफ्रीका के पेसर क्वेना मफाका के नाम हैं। उन्होंने टूर्नामेंट के 6 मैच में कुल 21 विकेट झटके हैं। दूसरे स्थान पर भारत के सौम्य पांडे हैं। उन्होंने 6 मैच में 17 विकेट लिए हैं। उनके पास फाइनल में मफाका को पीछे छोड़ने का मौका होगा। 

फाइनल में भारत-पाक की हो सकती टक्कर
अगर पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में हराने में कामयाब होती है तो भारत और पाकिस्तान के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के टूर्नामेंट का चौथा फाइनल होगा। इससे पहले, खिताबी मुकाबले में ये दोनों टीमें तीन बार आमने-सामने हो चुकी हैं। 

पिछली बार पाकिस्तान ने आईसीसी 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को शिकस्त दी थी। उससे पहले, भारत ने 2007 मेंस टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता था। वहीं, 2006 के अंडर-19 विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था।

5379487