Logo
Guru Purnima 2024: भारत के हालिया जिम्बाब्वे दौरे पर कई खिलाड़ियों ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इसमें चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले पेसर तुषार देशपांडे भी थे। अब तुषार ने गुरु पूर्णिमा पर अपनी सफलता का श्रेय धोनी को दिया है और उनके प्रति कृतज्ञता जाहिर की है।

नई दिल्ली। भारत के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने एमएस धोनी के लिए गुरु पूर्णिमा की विशेष शुभकामनाएं साझा कीं। तुषार ने इंस्टा स्टोरी पर एक खास पोस्ट शेयर की। इसमें अपने पिता के साथ ही धोनी की तस्वीर साझा की और गुरु पूर्णिमा की बधाई दी। तुषार ने संस्कृत के श्लोक के साथ अपनी सफलता का श्रेय धोनी और अपने पिता को दिया।  

तुषार देशपांडे ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के चौथे टी20में भारत के लिए अपना डेब्यू किया था। देशपांडे ने अपनी पत्नी की मौजूदगी में अपनी इंडिया कैप हासिल की थी। तुषार को पिछले दो सीजन में आईपीएल में अच्छे का प्रदर्शन का इनाम मिला था। उन्होंने आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए 17 विकेट हासिल किए थे। इस तेज गेंदबाज की इकॉनमी 8.83 और स्ट्राइक-रेट 17 की रही थी।

तुषार को हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम में जगह नहीं मिली थी। जब उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू किया था। तब कहा था, "यहां आकर बहुत खुश हूं। यह सब मेरे बचपन के दिनों की याद दिलाता है, जब मैं अपने देश के लिए खेलने का सपना देखता था। यहां नीले रंग की जर्सी पहनकर आना बहुत गर्व की बात है। मेरे लिए यह बहुत मायने रखता है। यहां का माहौल वाकई बहुत बढ़िया है। आईपीएल में सीएसके के लिए खेलने से मुझे मदद मिली। यह अनुभव निश्चित रूप से अंतरराष्ट्रीय मैचों में मेरी मदद करेगा। कुल मिलाकर, टीम में माहौल शांत है।" 

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के दौरान सीएसके ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर चुना था। उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स में तराशने का काम धोनी ने किया था। धोनी ने उन्हें नई गेंद के साथ गेंदबाजी कराई और टी20 का एक बेहतर गेंदबाज बनने में काफी मदद की। 

5379487