Logo
Brian Masaba: युगांडा क्रिकेट टीम के कप्तान ब्रायन मसाबा ने कप्तानी छोड़ दी। टी20 विश्वकप में युगांडा एक मैच जीतकर बाहर हो गई थी।

Uganda captain Brian Masaba: युगांडा क्रिकेट टीम के कप्तान ब्रायन मसाबा ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। खराब प्रदर्शन के बाद युंगाडा टी20 विश्वकप से बाहर हो गई थी। ब्रायन मसाबा ने टी20 विश्वकप सहित 5 सालों तक टीम की कप्तानी की। विश्वकप में युगांडा का सफर ग्रुप मैचों में ही खत्म हो गया।  

गेंदबाजी में करते थे कमाल 
टी20 विश्वकप में युगांडा को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ जीत मिली थी। टीम ग्रुप सी में चौथे स्थान पर रही थी। 32 साल के ब्रायन मसाबा दाएं हाथ के गेंदबाज थे। वह तेज और स्पिन दोनों तरह से गेंदबाजी करते थे। उन्होंने 63 टी20 मैच खेलकर 439 रन बनाए और 24 विकेट भी लिए। ब्रायन मसाबा ने विश्वकप में 5 विकेट लिए थे। इसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 रन देकर 2 विकेट का स्पैल भी शामिल हैं। 

मसाबा ने सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक भाषण में कहा कि यह पद छोड़ने को लेकर मैं काफी समय से विचार कर रहा हूं। मसाबा ने कहा कि पिछले 5 सालों से टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। सिर्फ विश्व कप में ही नहीं, बल्कि पिछले पांच सालों से अपने देश और लोगों का नेतृत्व करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान और विशेषाधिकार है। घर वापस आने के एक दिन बाद अपने विदाई भाषण में उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति के रूप में मेरे लिए बहुत विकास हुआ है। टी20 वर्ल्ड कप में मुझे लीडरशिप और डैडिकेशन की सीख मिली। यह जीवनभर मेरे साथ रहेगी।  

5379487