नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बेनोनी में अंडर-19 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल खेला जा रहा। साउथ अफ्रीका ने भारत को 245 रन का लक्ष्य दिया है। भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था। राज लिंबानी ने स्टीव स्टॉक को 14 रन के निजी स्कोर पर आउट कर इस फैसले को सही साबित भी किया। इसके बाद डेविड टीगर भी जल्दी आउट हो गए।

उन्हें राज लिंबानी ने बोल़्ड किया। टीगर खाता भी नहीं खोल पाए। हालांकि, एक छोर पर ओपनर हुआन डी प्रिटोरियस डटे रहे। उन्होंने रिचर्ड सेलेटस्वेने के साथ मिलकर अहम साझेदारी की। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 72 रन की पार्टनरशिप हुई। 

प्रिटोरियस ने अर्धशतक ठोका
इस दौरान डी प्रिटोरियस ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, 118 रन के स्कोर पर प्रिटोरियस (76) रन पर आउट हो गए। उन्होंने 6 चौके और तीन चौके मारे। प्रिटोरियस के आउट होने के बाद रिचर्ड ने मोर्चा संभाला और उन्होंने पहले ओलिवर व्हाइटहेड और फिर कप्तान युआन जेम्स के साथ अहम साझेदारी की। रिचर्ड ने व्हाइटहेड के साथ चौथे विकेट के लिए 45 और जेम्स के साथ 25 गेंद में 40 रन जोड़े। हालांकि, बीच के ओवर में भारत ने लगातार विकेट लिए। 

आखिरी 5 ओवर में साउथ अफ्रीका ने 49 रन ठोके
आखिरी 5 ओवर में ट्रिस्टन लुस ने खुलकर शॉट्स खेले और साउथ अफ्रीका ने आखिरी 5 ओवर में 49 रन ठोक डाले और 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए। भारक की तरफ से राज लिंबानी ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए।

वहीं, मुशीर खान के खाते में 2 विकेट आए। इसके अलावा नमन तिवारी और सौम्य पांडे को भी 1-1 विकेट मिला। साउथ अफ्रीका की पारी में कुल 9 छक्के और 19 चौके उड़ाए। भारत ने अतिरिक्त के तौर पर 11 रन दिए।