Logo
Under 19 WC IND v/s NZ Match : अंडर-19 वर्ल्ड कप के सुपर-6 राउंड में मंगलवार को खेले गए मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 214 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। भारत की जीत की हीरो मुशीर खान रहे। उन्होंने शानदार 131 रन की पारी खेली।

Under 19 WC IND v/s NZ Match : भारतीय क्रिकेट टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सुपर-6 राउंड के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 214 रन से हरा दिया। मंगलवार को ब्लोमफोंटेन में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 295 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड 28.1 ओवर में 81 रन पर ही सिमट गई। भारत की तरफ से ऑलराउंडर मुशीर खान ने 131 रन की शतकीय पारी खेली। वहीं, गेंदबाजी में सौम्य पांडे ने 4 विकेट झटके। भारत का अगला मुकाबला नेपाल के खिलाफ 2 फरवरी को खेला जाएगा। 

मुशीर का टूर्नामेंट में दूसरा शतक

मैच का इकलौता शतक मुशीर खान ने लगाया। मुशीर 48वें ओवर में आउट हुए। उन्होंने 126 बॉल में 131 रन बनाए। अब तक इस वर्ल्ड कप में मुशीर 2 शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं। मुशीर ने ग्रुप मैच में अमेरिका के खिलाफ 76 रन की पारी खेली थी। वहीं, आयरलैंड के खिलाफ शतक भी लगाया। उन्होंने 106 बॉल पर 118 रन की पारी खेली थी। मुशीर अब शिखर धवन के रिकॉर्ड के करीब है। धवन ने 2004 अंडर-19 वर्ल्ड कप में 3 शतक जमाए थे, जो कि सबसे ज्यादा है। 

आदर्श सिंह ने लगाई फिफ्टी 

टीम के लिए आदर्श सिंह और अर्शिन कुलकर्णी ने गेम की शुरुआत की। अमेरिका के खिलाफ शतक लगाने वाले कुलकर्णी इस मुकाबले में 9 रन पर आउट हो गए। वहीं, आदर्श सिंह ने टूर्नामेंट का दूसरा अर्धशतक जमाया और 58 बॉल में 52 रन की पारी खेली। उन्होंने मुशीर खान के साथ 77 रन की साझेदारी भी की। 

मुशीर-सहारन के बीच हुई फिफ्टी पार्टनरशिप 

तीसरे नंबर पर उतरे मुशीर खान ने शुरुआत से शानदार स्ट्रोक्स खेले। चौथे नंबर पर उतरे कप्तान उदय सहारन ने उनका साथ दिया। दोनों के बीच 113 बॉल में 87 रन की साझेदारी हुई। इससे न्यूजीलैंड पर प्रेशर बन गया। सहारन 57 बॉल में 34 रन बना कर पवेलियन लौटे। विकेटकीपर बल्लेबाज अरवेल्ली अवनीश 17 रन, प्रियांशु मोलिया 10 रन, मुरुगन अभिषेक 4 रन और सचिन धास 15 रन बना कर पवेलियन लौटे। नमन तिवारी 3 रन और राज लिंबानी 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

इधर, भारतीय पारी के दौरान मुशीर का विकेट नहीं मिलने और सहारन के साथ साझेदारी पर न्यूजीलैंड ने 7 खिलाड़ियों से बॉलिंग कराई। इसमें से मेसन क्लार्क ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। जैक कमिंग, रयान त्सोर्गस,इवाल्ड श्रेडर और ओलिवर तेवतिया को एक-एक विकेट मिला।

नहीं चली न्यूजीलैंड की बैटिंग लाइनअप
न्यूजीलैंड की ओर से कोई बैटर बेहतर नहीं कर सका। टीम के लिए ओपन करने वाले टॉम जॉन्स पहली ही बॉल पर आउट हो गए। वहीं, जेम्स नेलसन भी 10 रन ही बना सके। स्नेहिथ रेड्डी 0 रन, लचलन स्टैकपोल 5 रन, कप्तान ऑस्कर जैक्सन 19 रन, ओलीवर तेवतिया 7 रन बना कर आउट हुए। जैक कमिंग ने 16 रन और एलेक्स थॉम्प्सन ने 12 रन बनाए। वहीं, इवाल्ड श्रेडर 7 रन और रयान त्सोर्गस 0 रन बना कर आउट हो गए। आखिर में मेसन क्लार्क 0 रन बना कर नाबाद रहे।

CH Govt hbm ad
5379487