नई दिल्ली। इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि अगर विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान होते तो भारत हैदराबाद टेस्ट नहीं हारता। वॉन ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि हैदराबाद टेस्ट में रोहित बतौर कप्तान बिखरे से नजर आए। ऐसा लगा कि मैच के दौरान वो स्विच ऑफ से हो गए हैं। इससे पहले भी वॉन ने रोहित की कप्तानी को औसत बताया था। 

वॉन ने यू-ट्यूब चैनल क्लब प्रेयरी फायर पर कहा, "टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी को काफी मिस कर रही है। विराट कोहली की कप्तानी में भारत हैदराबाद टेस्ट नहीं हारता। रोहित लेजेंड और बड़े प्लेयर हैं। लेकिन, मुझे महसूस हुआ कि वो वो पूरी तरह स्वीच ऑफ हो गए थे।"

पहले टेस्ट में रोहित की कप्तानी औसत थी: वॉन
इससे पहले, द टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में, वॉन ने ये लिखा था कि रोहित एक कप्तान के रूप में सक्रिय नहीं थे, और उनके पास इंग्लैंड की रणनीति का कोई जवाब नहीं दिख रहा था जबकि ओली पोप ने 196 रन बनाकर मैच को भारत की पकड़ से दूर कर दिया था। मुझे लगा कि रोहित शर्मा की कप्तानी बहुत, बहुत औसत थी। मुझे लगा कि वह ज्यादा रिएक्टिव थे। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने फील्डिंग में लगातार बदलाव किए या बॉलिंग चेंज को लेकर भी वो बहुत एक्टिव नहीं दिखे थे और उनके पास ओली पोप के स्वीप या रिवर्स स्वीप का कोई जवाब नहीं था। 

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। इस टेस्ट के लिए भारतीय टीम वाइजैग पहुंच गई है। इस टेस्ट में रवींद्र जडेजा और केएल राहुल नहीं खेलेंगे। दोनों चोटिल हैं। इन दोनों के स्थान पर सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को टीम से जोड़ा गया है।