Logo
Venkatesh Iyer Six Video: वेंकटेश अय्यर ने आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में 106 मीटर लंबा छक्का मारा। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 में होम टीम का घर में जीत का सिलसिला तोड़ दिया। केकेआर ने आईपीएल 2024 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू को उसी के घर में 7 विकेट से मात दी। केकेआर की जीत में वेंकटेश अय्यर का अहम रोल रहा। उन्होंने इस मैच में 30 गेंद में 50 रन ठोके। इस पारी के दौरान वेंकटेश ने तीन चौके और 4 छक्के मारे। 

इस पारी के दौरान वेंकटेश अय्यर के नाम आईपीएल 2024 का सबसे लंबे छक्के का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। केकेआर की पारी का 9वां ओवर मयंक डागर फेंकने आए। डागर के इस ओवर की चौथी गेंद पर वेंकटेश अय्यर ने क्रीज से बाहर निकलकर लॉन्ग ऑन की तरफ हवाई फायर किया। गेंद सीधा स्टेडियम की छत पर जाकर गिरी। ये छक्का 106 मीटर लंबा था, जिसने भी इसे देखा वो हक्का-बक्का रह गया। 

वेंकटेश ने 106 मीटर लंबा छक्का मारा
इससे पहले, आईपीएल 2024 के सबसे लंबे छक्के का रिकॉर्ड ईशान किशन के नाम था। मुंबई इंडियंस के बैटर ईशान किशन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 103 मीटर लंबा छक्का मारा था। 

केकेआर ने 7 विकेट से मैच जीता
जहां तक मैच की बात है तो 183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को सुनील नरेन और फिल सॉल्ट ने तेज शुरुआत दिलाई थी। सॉल्ट ने मोहम्मद सिराज के पहले ओवर में दो छक्के और एक चौका मारा तो वहीं नरेन ने अल्जाऱी जोसेफ के तीसरे में दो हवाई फायर किए। इसके बाद नरेन ने केकेआर की पारी के छठे ओवर में यश दयाल की खूब धुनाई की और 21 रन जुटा लिए। नरेन और सॉल्ट की जोड़ी ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए ही 85 रन जोड़ लिए थे, जो इस सीजन में पहले 6 ओवर का सबसे बड़ा स्कोर है। 

इसके बाद तो वेंकटेश अय्यर ने आरसीबी के गेंदबाजों के धागे खोल दिए और 19 गेंद रहते ही केकेआर ने 183 रन के टारगेट को हासिल कर लिया। 

5379487