Vinesh Phogat On IOA Chief PT Usha: विनेश फोगाट ने इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के चीफ पीटी उषा पर हमला बोला है। विनेश ने पीटी उषा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कोई मदद नहीं की, उल्टे जब मैं अस्पताल में थी, तो वो मिलने आईं और बिना रजामंदी के फोटो क्लिक करके उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। 

बता दें कि विनेश को पेरिस ओलंपिक में महिलाओं के 50 किलोग्राम के फाइनल से पहले वजन ज्यादा होने की वजह से अय़ोग्य करार दिया गया था। उन्होंने अपना वजन घटाने के लिए काफी जतन किए थे। यहां तक कि बाल तक काट लिए थे। लेकिन, इस कोशिश में वो बीमार पड़ गईं थईं। उन्हें पेरिस खेल गांव के अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। जहां भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा उनसे मिलने पहुंचीं थी और हर तरह की मदद का भरोसा दिलाया था। इसके बाद विनेश की पीटी उषा के साथ एक फोटो वायरल हुई थी, जिसमें वो अस्पताल के बेड पर लेटी थीं और पास में पीटी उषा खड़ीं थीं। 

विनेश ने अयोग्य करार दिए जाने के खिलाफ कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन में अपील की थी, जो खारिज हो गई थी। इसी वजह से विनेश को पेरिस से खाली हाथ आना पड़ा था। हालांकि, भारत लौटने के बाद विनेश राजनीति में आ गईं और वो कांग्रेस में शामिल हो गईं और विधानसभा चुनाव लड़ रहीं। 

पीटी उषा से कोई मदद नहीं मिली: विनेश
विनेश ने एक इंटरव्यू में पीटी उषा को लेकर कहा, उन्हें IOA से कोई समर्थन नहीं मिला और यह तस्वीर उनकी सहमति के बिना ली गई थी। आप अस्पताल के बिस्तर पर हैं, जहां आपको नहीं पता कि बाहर जीवन में क्या हो रहा है, आप अपने जीवन के सबसे बुरे दौर से गुज़र रहे हैं। उस जगह, बस सबको दिखाने के लिए कि आप मेरे साथ खड़े हैं, आपने मुझे बताए बिना एक तस्वीर क्लिक की और फिर इसे सोशल मीडिया पर यह बताने के लिए डाल दिया कि आप मेरे साथ खड़े हैं)। इस तरह से आप समर्थन नहीं दिखाते। यह (दिखावा) से ज़्यादा क्या था!"। 

विनेश ने कहा कि इस घटना से वह बहुत दुखी हैं। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि मुझे वहां किस तरह का समर्थन मिला। पीटी उषा मैडम मुझसे मिलने अस्पताल गईं। एक फोटो क्लिक की... जैसा कि आपने कहा, राजनीति में बहुत कुछ बंद दरवाजों के पीछे होता है। इसी तरह, वहां (पेरिस में) भी राजनीति हुई। इसलिए मेरा दिल टूट गया। वरना बहुत से लोग कह रहे हैं कि 'कुश्ती मत छोड़ो'। मैं किस लिए जारी रखूं! हर जगह राजनीति है।"