Logo
Vinesh Phogat Video: विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचने के बाद अपनी मां से वीडियो कॉल पर बात की थी और उनसे बड़ा वादा किया है।

नई दिल्ली। विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक के रेसलिंग इवेंट के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया। वो कुश्ती इवेंट के फाइनल में पहुंचने वालीं पहली भारतीय हैं। लेकिन, विनेश को अभी अपनी मंजिल नहीं मिली है। पूरे देश की तरह, उनकी भी नजर गोल्ड मेडल पर है। उन्होंने 50 किलोग्राम फ्री स्टाइल इवेंट के फाइनल में पहुंचने के बाद मां से वीडियो कॉल पर बात की थी और तब कहा था कि मां गोल्ड जीतकर लाना है। 

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक के 50 किलो फ्री स्टाइल कुश्ती इवेंट में एक ही दिन में कुल तीन बाउट जीते। उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन जापान की सुसाकी को हराया और इसके बाद यूरोपीय चैंपियन को धूल चटाई और इसके बाद सेमीफाइनल में उन्होंने पैन अमेरिकन गेम्स की चैंपियन को भी मात दी। 

विनेश ने सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद वीडियोकॉल पर मां से बात की थी। उन्होंने पहले मां को हाथ जोड़कर प्रणाम किया। मां और परिवार के बाकी सदस्यों ने बेटी को आशीर्वाद दिया। इस दौरान ही विनेश ने अपनी मां से वादा किया कि अभी सफर पूरा नहीं हुआ है। उनकी नजर गोल्ड पर है और वो गोल्ड जीतकर आएंगी। विनेश को वीडियो में यह कहते सुना जा सकता है कि मां गोल्ड जीतकर लाना है, गोल्ड। 

विनेश की फाइनल में अमेरिका की सारा ऐन हिल्डब्रांड से टक्कर होगी। सारा टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतीं थीं। वे वर्ल्ड चैंपियनशिप में 2 सिल्वर भी जीत चुकी हैं। यह मुकाबला बुधवार देर रात 12.30 बजे खेला जाएगा। 

5379487