नई दिल्ली। पहले वनडे में भारत की फुल स्ट्रेंथ टीम के खिलाफ 231 रन का बचाव करना श्रीलंका के लिए आसान नहीं दिख रहा था। आधे मुकाबले तक ऐसा ही नजर भी आया। लेकिन, श्रीलंका ने शानदार वापसी की और मैच टाई करा लिया। टीम इंडिया भी इस बात से जरूर मायूस होगी कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 1-0 की बढ़त नहीं ले पाई। हालांकि, इसमें गलती उसकी ही है। अर्शदीप सिंह जब आखिरी बल्लेबाज के रूप में उतरे थे तब भारत को 14 गेंद में 1 रन चाहिए थे और उन्होंने हवाई शॉट लगाने की कोशिश की और एलबीडब्ल्यू हो गए। 

231 रन का पीछा करते हुए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 75 रन जोड़े थे। हालांकि, द्यूनिथ वेलालागे ने जल्दी-जल्दी दोनों ओपनर को आउट कर श्रीलंका की मैच में वापसी करा दी। वॉशिंगटन सुंदर को 4 नंबर पर भेजने का फैसला काम नहीं आया और वो भी जल्दी आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने जरूर संयम बरता और दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हुई। दोनों के बीच 43 रन की पार्टनरशिप हुई। लेकिन, ये दोनों भी लगातार ओवर में आउट हो गए। तब भारत का स्कोर 5 विकेट पर 132 रन था। 

विराट-गंभीर के चेहरे का रंग उड़ा
इसके बाद, केएल राहुल, अक्षर पटेल और शिवम दुबे ने निचले क्रम में उपयोगी पारियां खेलीं। शिवम भारत को जीत की दहलीज पर ले गए थे। उन्होंने जैसी ही बराबरी का चौका लगाया तो ड्रेसिंग रूम में बैठे विराट कोहली और गौतम गंभीर खुशी मनाने लगे थे। दोनों के चेहरे पर हंसी आ गई थी। लेकिन, इन दोनों को शायद ये नहीं पता था कि आगे क्या होने वाला है। अगली गेंद पर शिवम आउट हो गए और इसके बाद आखिरी बैटर के रूप में अर्शदीप आए। उन्होंने आते ही पहली गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की और गेंद सीधा पैड पर जा लगी और अंपायर ने उंगली उठा दी। 

इसके बाद कैमरा फौरन भारतीय ड्रेसिंग रूम की तरफ गया तो विराट-गंभीर के चेहरे का रंग उड़ गया था। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे रविवार को खेला जाएगा।