नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 की सीरीज के बाद भारत को तीन वनडे भी खेलने हैं। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा के साथ ही विराट कोहली भी श्रीलंका पहुंच चुके हैं। हालांकि, मैच से पहले कोहली के साथ बदतमीती हुई है। इसका वीडियो वायरल हो रहा। 

विराट कोहली ड्रेसिंग रूम में प्रैक्टिस कर रहे थे। बाहर फैंस खड़े थे। तभी एक शख्स ने चोकली-चोकली चिल्लाना शुरू कर दिया। कोहली ने तुरंत उसकी तरफ देखा। कोहली के चेहरे से साफ पता चल रहा था कि वो काफी गुस्से में थे। बता दें कि चोकली शब्द का इस्तेमाल ट्विटर पर कोहली के ट्रोलर्स यूज करते हैं। ये शब्द कोहली और चोक (नाकाम) से मिलकर बनाया है। ट्रोलर्स को लगता है कि कोहली कई मर्तबा बड़े मैचों में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। इसी वजह से उन्हें चोकली कहते हैं। 

'चोकली' कहने पर भड़के विराट
हालांकि, भारतीय फैंस को विराट को चोकली कहना रास नहीं आया और ट्विटर पर ही फैंस की इस हरकत का विरोध होने लगा। एक फैन ने लिखा ऐसा करने से ये बदल नहीं जाएगा कि विराट कोहली GOAT हैं। अन्य यूजर ने भी कमेंट किया, "यह तो बहुत अपमानजनक है! विराट ने भारतीयों का सम्मान अर्जित किया है। उसके साथ ऐसा व्यवहार न करें।"

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले विराट कोहली सोमवार को कोलंबो पहुंचे। कोहली ने पिछले महीने विश्व कप ट्रॉफी जीतने के बाद टी20ई क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे सीरीज से श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी होगी। अय्यर ने दिसंबर 2023 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए अपना आखिरी सीमित ओवरों का मैच खेला था। भारतीय टीम में हर्षित राणा भी शामिल हैं, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 जीतने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सदस्य थे।

तीन वनडे श्रीलंका के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 4 और 7 अगस्त को खेला जाना है। भारत पहले ही टी20ई सीरीज जीत चुका है, ऐसे में मेहमान टीम वनडे में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी।