Logo
Mohammed Shami Arjuna Award : विराट कोहली ने मोहम्मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड मिलने पर बधाई दी है। इसके अलावा भी कई और भारतीय खिलाड़ियों ने भी शमी को बधाई दी।

नई दिल्ली। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मंगलवार को अर्जुन अवॉर्ड मिला। राष्ट्रपति भवन में हुए कार्यक्रम में महामहिम द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया। शमी इस साल अर्जुन अवॉर्ड पाने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं। अर्जुन अवॉर्ड मिलने के बाद से ही शमी को हर कोई बधाई दे रहा है। इस बीच, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी अपने साथी खिलाड़ी को स्पेशल अंदाज में बधाई दी। 

मोहम्मद शमी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अर्जुन अवॉर्ड मिलने की कुछ तस्वीरें शेयर कीं थीं। इन्हीं तस्वीरों पर विराट कोहली ने लिखा, बधाई हो लाला। सिर्फ विराट ने ही टीम इंडिया के कई और खिलाड़ियों ने भी शमी को अर्जुन अवॉर्ड मिलने पर बधाई दी। सूर्यकुमार यादव ने लिखा, शमी भाई इतना बड़ा सम्मान मिलने पर बधाई। आप पर गर्व है। इसके अलावा युजवेंद्र चहल ने भी भारतीय पेसर को बधाई दी।

शमी फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उनके ठखने में चोट लग गई थी। इसी वजह से वो इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में भी शायद ही खेलें। शमी ने पिछले साल घर में हुए वनडे विश्व कप में कमाल की गेंदबाजी की थी। हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद शमी को विश्व कप में खेलने का मौका मिला था और उन्होंने विकेटों की लाइन लगा दी थी। शमी ने पूरे विश्व कप में एक नहीं, बल्कि तीन बार पांच विकेट लेने कारनामा किया था। उन्होंने टूर्नामेंट में 7 मैच में कुल 24 विकेट लिए थे। वो सबसे अधिक शिकार करने वाले गेंदबाज रहे थे। 

5379487