नई दिल्ली। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए विराट कोहली अयोध्या पहुंच चुके हैं। उनके अयोध्या में एंट्री करने का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें गाड़ियों का काफिला नजर आ रहा है और अपने स्टार क्रिकेटर की एक झलक पाने के लिए सड़कों पर फैंस की भीड़ जमा हो गई है। कोहली के अलावा सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी अयोध्या पहुंच गए हैं। वो पारंपरिक लुक में नजर आए। उन्होंने गले में केसरिया दुपट्टा भी डाला हुआ था। 

वहीं, सचिन तेंदुलकर भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए राममंदिर पहुंच चुके हैं। उनकी भी एक झलक पाने के लिए फैंस में काफी उत्साह नजर आ रहे है। लोग उनके साथ सेल्फी ले रहे हैं। 

सचिन तेंदुलकर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए राम मंदिर परिसर में पहुंच गए हैं।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्य़क्रम के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, अनिल कुंबले जैसे दिग्गज क्रिकेटरों को भी आमंत्रण मिला था। कुंबले और वेंकटेश प्रसाद जैसे पूर्व दिग्गज अयोध्या पहुंच चुके हैं। वहीं, रवींद्र जडेजा को भी इस कार्यक्रम का आमंत्रण मिला है। 

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है। हर सड़क...हर गली में राम नाम की धुन गूंज रही है। वहीं, वीआईपी मूवमेंट को देखते हुए सुरक्षा के लिए भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

बता दें कि कोहली, रोहित और जडेजा को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से हैदराबाद में पहला टेस्ट खेला जाना है। इसके लिए दोनों टीमें हैदराबाद पहुंच चुकी हैं और अभ्यास शुरू कर दिया है। कोहली और रोहित भी प्रैक्टिस से समय निकालकर अयोध्या पहुंचे हैं। 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की शुरुआत सोमवार सुबह मंगल ध्वनि से हुई। सुबह 10 बजे से 50 वाद्ययंत्र बजाए जाएंगे। प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर निर्माण कार्य में शामिल मजदूरों से मिलेंगे। इसके बाद कुबेर टीला जाकर भगवान शिव की पूजा भी करेंगे।