Logo
Wanindu Hasaranga: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में श्रीलंका को एक और झटका लगा है। वानिंदु हसरंगा चोट के कारण अब सीरीज के बचे हुए मैच नहीं खेलेंगे।

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण बाकी बची सीरीज से बाहर हो गए। मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका, दुशमंथा चमीरा और नुवान तुषारा के बाद हसरंगा सीरीज से बाहर होने वाले पांचवें श्रीलंकाई खिलाड़ी हैं।

हसरंगा को भारत के खिलाफ पहले वनडे के दौरान चोट लगी थी, जहां उन्हें अपने स्पैल की आखिरी गेंद के दौरान अपनी हैमस्ट्रिंग पकड़ते हुए देखा गया था। पहला वनडे रोमांचक टाई पर समाप्त होने के बाद, भारत और श्रीलंका रविवार को यहां आर प्रेमदासा स्टेडियम में दूसरे वनडे में आमने-सामने होंगे।

जेफरी वेंडरसे को हसरंगा के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना गया है। हसरंगा के बाहर होने से श्रीलंका का गेंदबाजी अटैक कमजोर होगा। श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से जारी बयान में बताया गया, "वानिंदु हसरंगा वनडे सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो जाएंगे, क्योंकि खिलाड़ी को बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है।पहले वनडे के दौरान अपने 10वें ओवर की आखिरी गेंद फेंकते समय उन्हें बाएं हैमस्ट्रिंग में दर्द महसूस हुआ। इसके बाद खिलाड़ी पर किए गए एमआरआई से चोट की पुष्टि हुई। हसरंगा की जगह जेफरी वेंडरसे को टीम में शामिल किया गया है।"

 34 वर्षीय वेंडरसे ने श्रीलंका के लिए अपने 22 वनडे मैचों में से आखिरी मैच इस साल जनवरी में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। तीसरा और अंतिम वनडे 7 अगस्त को इसी मैदान पर खेला जाएगा। भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेला गया पहला वनडे टाई रहा था। श्रीलंका के 230 रन के जवाब में भारतीय टीम भी इतना ही स्कोर बना पाई थी। भारत को एक समय 15 गेंद में 1 रन की दरकार थी और उसके 2 विकेट बाकी थे। लेकिन, लगातार 2 गेंदों पर दो विकेट गिर गए और मैच टाई रहा था। 

5379487