Logo
WCL 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप लीजेंड्स के सेमीफाइनल में इंडिया चैंपियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस को 86 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही फाइनल में भारत-पाकिस्तान का बड़ा मुकाबला होगा।

World Championship of Legends 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप लीजेंड्स के सेमीफाइनल में इंडिया चैंपियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस को 86 रनों से हरा दिया। वहीं, WCL के फाइनल में भारत और पाकिस्तान का बड़ा मुकाबला आज रात 9 बजे से खेला जाएगा। सेमीफाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को खेल के हर विभाग में पराजित किया। इसी के साथ टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में मिली हार का बदला भी कंगारुओं से ले लिया। 

इंडिया चैंपयिंस ने खड़ा किया रनों का पहाड़

बड़े मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंडिया चैंपियंस ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 254 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। भारत की तरफ से ओपनर रॉबिन उथ्प्पा ने 65 रन बनाए। इसमें 4 छक्के और 6 चौके लगाए। कप्तान युवराज सिंह ने 59 रन की पारी खेली। इसके बाद पठान बंधु भारतीय पारी को 200 के पार ले गए। युसुफ पठान 51 रन और इरफान पठान ने 50 रन की तेज पारियां खेली। दोनों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। युसुफ पठान ने 4 छक्के और 4 चौके लगाए तो इरफान पठान ने 5 छक्के और 3 चौके लगाए। टीम इंडिया ने 20 ओवर में 12.70 के रनरेट से 254 रन बना डाले। 

सिक्सर किंग युवराज सिंह ने लगाए 4 छक्के  

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की हुई पिटाई

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पीटर सीडल को 4 विकेट मिले। लेकिन वह काफी महंगे साबित हुए। नाथन कुल्टर नाइल और जेवियर डोहर्टी को एक-एक विकेट मिला। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई। तूफानी गेंदबाज ब्रेट ली को 4 ओवर में 60 रन कूटे। इसके अलावा पीटर सीडल और नाथन कुल्टर नाइल को भी 14 की इकॉनमी से रन पड़े। 

रॉबिन उथ्प्पा ने 35 गेंदों पर खेली 65 रनों की पारी 

254 रनों का दबाव नहीं झेल पाए 

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस 20 ओवर में 168 रन ही बना पाई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। आखिर के ओवरों में टीम पेन ने 40 रन और नाथन कुल्टर नाइल ने 30 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया। भारत की तरफ से धवल कुलकर्णी और पवन नेगी को 2-2 विकेट मिले। इरफान पठान, हरभजन सिंह और राहुल शुक्ला को 1-1 विकेट मिला। 

WCL का फाइनल मुकाबला आज 

 वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड का फाइनल मुकाबला आज एजबेस्टन स्टेडियम में रात 9 बजे से खेला जाएगा। इसमें इंडिया चैंपियंस और पाकिस्तान चैंपियंस में कड़ी टक्कर होगी। टूर्नामेंट के पिछले मैच में पाकिस्तान ने इंडिया को हराया था। 

5379487