Logo
Hasan Ali on ICC Champions Trophy 2025: भारतीय क्रिकेट टीम के अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना न के बराबर है। इस बीच, पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली ने गीदड़ भभकी दी है। हसन ने कहा है कि भारत के बिना ही चैंपियंस ट्रॉफी खेली जाएगी।

नई दिल्ली। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 अगले साल पाकिस्तान में खेली जानी है। सबसे बड़ा सवाल यही है कि भारतीय क्रिकेट टीम टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं। दोनों देशों के रिश्ते और एशिया कप में पाकिस्तान जाकर खेलने से इनकार करने के बाद इस बात की संभावना कम है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाए। वैसे, पाकिस्तान के खिलाड़ी और क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि भारतीय टीम उनके यहां आकर खेले। लेकिन, भारतीय टीम सुरक्षा कारणों से वहां नहीं जाना चाह रही। 

इस बीच, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बड़ी बात कही है। हसन ने भारत के बगैर ही चैंपियंस ट्रॉफी खेलने की बात कही है।  पाकिस्तानी पेसर ने कहा कि भारत के भाग न लेने पर भी चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में ही होगी। उन्होंने खेल और राजनीति के बीच के अंतर पर जोर दिया और कहा कि कई भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान में खेलना चाहते हैं।

हसन अली ने समा टीवी पर कहा, "अगर हम वहां (भारत में) खेलने जा रहे हैं, तो उन्हें भी पाकिस्तान आना चाहिए। बहुत से लोगों ने अनगिनत बार कहा है कि खेलों को राजनीति से दूर रहना चाहिए। लेकिन अगर आप इसे दूसरे नज़रिए से देखें, तो कई भारतीय खिलाड़ियों ने इंटरव्यू में कहा है कि वे पाकिस्तान में खेलना चाहते हैं। तो, इसका मतलब यह नहीं है कि टीम नहीं आना चाहती; वे निश्चित रूप से आना चाहते हैं। लेकिन जाहिर है, उनके पास विचार करने के लिए अपनी नीतियां, देश और बोर्ड हैं।"

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष की भावना को दोहराते हुए हसन अली ने कहा कि टूर्नामेंट पाकिस्तान में ही रहेगा। अली ने कहा, "जैसा कि हमारे (पीसीबी) अध्यक्ष पहले ही कह चुके हैं, अगर चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में होने जा रही है, तो यह पाकिस्तान में ही होगी। अगर भारत नहीं आना चाहता है, तो हम उनके बिना खेलेंगे। क्रिकेट पाकिस्तान में खेला जाना चाहिए, और अगर भारत भाग नहीं लेना चाहता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि क्रिकेट खत्म हो गया है। भारत के अलावा कई अन्य टीमें हैं।"

5379487