नई दिल्ली। पेरिस 2024 ओलंपिक का शनिवार से रंगारंग आगाज हो जाएगा। तीसरी बार पेरिस में इन खेलों का आयोजन हो रहा है। इस बार खेलों का महाकुंभ कई मायनों में खास है। पहली बार ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी स्टेडियम में न होकर पेरिस के बीचों-बीच बहने वाली सीन नदी के किनारे पर होगी। इसके अलावा पेरिस ओलंपिक में एथलीट्स के रहने के लिए भी खास इंतजाम किया गया है। खिलाड़ियों को खेल गांव में खास सुविधाएं दी जा रही हैं। 

पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने आए खिलाड़ियों को जो सुविधाएं मिल रही हैं, उससे ज्यादा बात वेलकम किट को लेकर हो रही। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टोक्यो ओलंपिक में कोरोना की वजह से इंटीमेसी को लेकर जो प्रतिबंध लगाए गए थे, वो अब हटा लिए गए हैं और इसी वजह से खिलाड़ियों को इंटीमेसी किट दी जा रही। इसमें कंडोम के अलावा भी कई और सामान उपलब्ध कराए गए हैं। 

एथलीट्स को फ्री कंडोम दिए जा रहे हैं। हाल ही में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पेरिस ओलंपिक के आयोजकों ने ये जानकारी दी थी कि इन खेलों के लिए करीब 2 लाख मेल और 20 हजार फीमेल कंडोम मुहैया कराए गए हैं। वहीं, 10 हजार से अधिक डेंटल डैम भी बांटे गए हैं। ये लेटेक्स से बनी एक पतली शीट होती है, जो किसी भी तरह के यौन संचारित संक्रमण से बचाने में काम आती है। 

ये पहली मर्तबा नहीं है, जब खिलाड़ियों को यौन संक्रमण से बचने के लिए इस तरह की इंटीमेसी किट बांटी गई। 2016 में ब्राजील के रियो डि जिनेरियो शहर में हुए ओलंपिक के दौरान भी 4.5 लाख से अधिक कंडोम बांटे गए थे। इसमें एक लाख फीमेल कंडोम भी थे। वहीं, टोक्यो ओलंपिक के दौरान खिलाड़ियों के इंटीमेट होने पर पूरी तरह प्रतिबंध था। लेकिन, इसके बाद भी इन खेलों की निशानी के तौर पर आयोजकों ने 1 लाख 60 हजार से अधिक कंडोम बांटे थे।  

पेरिस ओलंपिक में इंटीमेसी किट में जो कंडोम रखे गए हैं, उसमें अलग-अलग संदेश भी लिखे गए हैं। जिसकी काफी चर्चा हो रही। इसके अलावा खिलाड़ियों को फोन दिए गए हैं। कुछ एथलीट ने गेम्स विलेज के अपने कमरे के बेड के वीडियो भी शेयर किए हैं, जिसमें वो बेड की क्षमता परखने के लिए उसपर कूदते नजर आए हैं।