नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक के चौथे दिन भारत की नजर शूटिंग के ट्रैप इवेंट पर होगी। इसमें एक भाजपा विधायक भी अपनी दावेदारी पेश करेंगी। इस विधायक का नाम श्रेयसी सिंह हैं, जो बिहार के जमुई से आती हैं और यहीं से 2 साल पहले भाजपा के टिकट पर विधायक चुनी गईं हैं। श्रेयसी के पिता केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं और मां पुतुल कुमारी भी बिहार के बांका से सांसद रह चुकी हैं। 

श्रेयसी सिंह पेरिस ओलंपिक में भारतीय दल का हिस्सा हैं। 32 वर्षीय श्रेयसी पेरिस शूटिंग के डबल ट्रैप स्पर्धा में भाग लेंगी। श्रेयसी ने 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत और उसके बाद 2018 के गोल्ड कोस्ट CWG में स्वर्ण पदक जीतकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी पहचान बनाई थी।

श्रेयसी के शानदार ट्रैक रिकॉर्ड ने उन्हें पेरिस ओलंपिक में भारत की शीर्ष पदक संभावनाओं में से एक बनाया है। श्रेयसी का शूटिंग से जुड़ाव उनके परिवार की विरासत से जुड़ा है। उनके दादा कुमार सुरेंदर सिंह और पिता दिग्विजय सिंह दोनों ही भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के अध्यक्ष रह चुके हैं। श्रेयसी सिंह ने इस साल अप्रैल में कतर के दोहा में आयोजित आईएसएसएफ फाइनल ओलंपिक शॉटगन क्वालीफिकेशन चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। लेकिन वह अपनी स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने में असफल रहीं।

श्रेयसी सिंह 2021 में दिल्ली में हुए आईएसएसएफ विश्व कप में महिला ट्रैप टीम इवेंट में गोल्ड जीतने वालीं टीम का हिस्सा थीं। उसके अलावा 2023 में आईएसएसएफ विश्व कप में उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता था।