Ravichandran Ashwin, R Ashwin: राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। मुकाबले के दूसरे दिन का खेला समाप्त होने के बाद शुक्रवार को भारतीय टीम के लिए बुरी खबर सामने आई थी। टीम के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन बीच में ही मुकाबले को छोड़कर अपने घर चेन्नई लौट गए थे। बीसीसीआई ने बताया कि पारिवारिक मेडिकल इमरजेंसी कारण रविचंद्रन अश्विन तुरंत प्रभाव से टेस्ट टीम से हट गए हैं। अब अश्विन के तीसरा टेस्ट बीच में छोड़कर घर लौटने के वजह सामने आई है। बीसीसीआई उपाध्यक्ष ने इस बात का खुलासा किया है।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे भारतीय खिलाड़ी, जानिए क्या है वजह

अश्विन की मां की तबियत खराब

बीसीसीआई उपाध्यक्ष ने राजीव शुक्ला ने एक्स पर अश्विन के घर लौटने के वजह बताई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'अश्विन की मां के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उन्हें अपनी मां के पास रहने के लिए राजकोट टेस्ट छोड़कर चेन्नई जाना पड़ा है।' ट्वीट से साफ है कि अश्विन की मां की तबियत खराब है, ऐसे में वह अपने घर लौट गए हैं। बता दें कि अश्विन के स्थान पर देवदत्त पडिक्कल बतौर सब्सिट्यूट तीसरे दिन फील्डिंग के लिए उतरे हैं।

बीसीसीआई ने दी थी जानकारी
बीसीसीआई ने एक पर बताया था, पारिवारिक मेडिकल इमरजेंसी कारण रविचंद्रन अश्विन तुरंत प्रभाव से टेस्ट टीम से हट गए हैं। इस चुनौतीपूर्ण समय में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और टीम अश्विन का पूरा समर्थन करती है। बीसीसीआई चैंपियन क्रिकेटर और उनके परिवार को अपना हार्दिक समर्थन देता है। खिलाड़ियों और उनके प्रियजनों का स्वास्थ्य और भलाई अत्यंत महत्वपूर्ण है। बोर्ड अश्विन और उनके परिवार की गोपनीयता का सम्मान करने का अनुरोध करता है क्योंकि वे इस चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहे हैं। बोर्ड और टीम अश्विन को हर आवश्यक सहायता प्रदान करना जारी रखेगी और आवश्यकतानुसार सहायता प्रदान करने के लिए संचार के रास्ते खुले रखेंगे। टीम इंडिया इस संवेदनशील समय में प्रशंसकों और मीडिया की समझ और सहानुभूति की सराहना करती है।

भारतीय टीम के पास अब 4 गेंदबाज
राजकोट टेस्ट से अश्विन के बाहर होने से भारत अब चार स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ ये टेस्ट खेलेगा। अश्विन के स्थान पर पडिक्कल मैदान में तो उतर चुके हैं, लेकिन नियमों के तहत वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं। सीरीज के पहले दो टेस्ट में भी अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की थी। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में अश्विन ने दोनों पारियों में 3-3 सफलताएं प्राप्त की थीं। विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में अश्विन ने 3 शिकार किए थे। 

ये भी पढ़ें: R Ashwin: आर अश्विन अचानक राजकोट टेस्ट से हुए बाहर, क्या उनका रिप्लेसमेंट गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर सकेगा? जानें क्या है ICC का नियम