Logo
Who is Gus Atkinson: दाएं हाथ के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन ने डेब्यू में 12 विकेट लेकर ये बता दिया है कि वो एंडरसन के जाने के बाद खाली हुई जगह को भरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

Who is Gus Atkinson: 12 जुलाई 2024  का दिन इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास के पन्नों में दर्ज किया जाएगा, क्योंकि इस दिन महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल टेस्ट खेला. जिसमें टीम को जीत मिली. हालांकि इस मैच में जेम्स एंडरसन की विदाई से ज्यादा चर्चा डेब्यू करने वाले युवा तेज गेंदबाज गस एटकिंसन की हो रही है, जिन्होंने पूरे मैच में 12 विकेट लेकर वेस्टइंडीज की कमर तोड़ी और इस बात का ऐलान कर दिया है कि अब विश्व क्रिकेट में एक नया सितारा तबाही मचाने आया है, जो इंग्लैंड के लिए दूसरा जेम्स एंडरसन बन सकता है.  

दरअसल, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच लॉर्ड्स में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला गया,  जिसमें  इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पारी और 114 रन से हरा दिया, यह इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन के करियर का आखिरी मैच था, जिन्होंने 4 विकेट लिए, लेकिन पूरी महफिल तो गस एटिंकसन लूट ले गए. उनकी गेंदबाजी के सामने विंडीज के स्टार खिलाड़ी टिक नहीं पाए. 

डेब्यू पर गस एटकिंसन के 12 विकेट

गस एटकिंसन ने ड्रीम डेब्यू किया. जिसमें दोनों पारियों को मिलाकर कुल 12 विकेट लिए. पहली पारी में 7 जबकि दूसरी पारी में 5 बैटर्स का शिकार किया. एटिंकसन ने अपने टेस्ट करियर का पहला विकेट पहली पारी के 11वें ओवर में कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट का निकाला, उन्होंने ब्रेथवेट को क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके बाद 15वें ओवर में किर्क मैकंजी को 1 रन पर आउट किया. 35वें ओवर में गस एटकिंसन ने ड्रीम डेब्यू करते हुए एक ओवर में 3 विकेट निकाले. इसके बाद दूसरी पारी में भी गेंदबाजी से तबाही मचाई. 

कौन हैं गस एटकिंसन

गस एटकिंसन की उम्र 26 साल है. वे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं. एकमात्र टेस्ट में 12 विकेट हैं. वनडे के 9 मैचों में 11 जबकि टी20 के तीन मैचों में 6 विकेट हैं. इस गेंदबाज के पास सटीक लाइन लेंथ है. इसके अलावा स्विंग गेंदबाजी करने में भी एटकिंसन माहिर हैं.

5379487