Logo
WI vs SA: वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। इंडीज बल्लेबाज क्रीज पर अंगद की तरह पैर जमाकर खड़ा हो गया।

WI vs SA: वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। एक समय अफ्रीका मैच जीतने के करीब थी, लेकिन कैरेबियन बल्लेबाजों ने साहस और स्किल दिखाते हुए मैच का ड्रॉ करा दिया। 

वेस्टइंडीज को मैच के आखिरी और पांचवे दिन जीत के लिए 298 रनों का लक्ष्य मिला। इसके जवाब में कैरेबियाई पारी की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही, लेकिन एलिक अथांजे वेस्टइंडीज के अंगद बन गए। वह पिच पर ऐसे टिके कि अफ्रीकी गेंदबाज उन्हें हटा नहीं पाए। एलिक अंथाजे ने की कार्टी और केवम हौज के साथ मिलकर छोटी-छोटी साझेदारी की। एलिक अथांजे ने 116 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली। आखिरी दिन पिच से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल रही थी, लेकिन एलिक ने अपनी बैटिंग स्किल दिखाते हुए विरोधी गेंदबाज केशव महाराज को मौका नहीं दिया। 

मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए 357 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की पारी 233 रन पर सिमट गई। इससे अफ्रीका को 124 रन की लीड़ मिली। वहीं, इंडीज की तरफ से कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। वहीं, अफ्रीका की तरफ से कप्तान टेंबा बवूमा ने 86 और टोनी डी जोरजी ने 78 रन बनाए। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 5वें दिन 3 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाकर घोषित कर दी। दूसरी पारी में अफ्रीका की तरफ से ट्रिस्टन स्टब्स ने शानदार अर्धशतक लगाया। ओपनिंग में एडन मार्रकम 38 और टोनी डी जोरजी ने 45 रन बनाए। 
 
वेस्टइंडीज को मिला 298 रन का लक्ष्य 
दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 298 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में वेस्टइंडीज बल्लेबाजों ने धैर्य दिखाया। शुरुआत खराब रही, लेकिन कीसी कार्टी  और एलिक अथांजे  ने मिलकर दक्षिण अफ्रीका के इरादों पर पानी फेर दिया। अथांजे ने कीसी कार्टी के साथ 46 रन, केवम हौज के साथ 63 रन और जेसन होल्डर के साथ 65 रन की साझेदारियां बनाई। इन पारियों से वेस्टइंडीज ने मैच को ड्रॉ करा दिया।    

5379487