Logo
Virat Kohli, IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के 3 मुकाबले खेले जा चुके हैं और भारत ने 2 अपने नाम किए हैं।

Virat Kohli, IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के 3 मुकाबले खेले जा चुके हैं और भारत ने 2 अपने नाम किए हैं। सीरीज का चौथा मैच 23 फरवरी से रांची में और आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। विराट कोहली ने पहले इस सीरीज के 2 टेस्ट से ब्रेक लिया था। इसके बाद वह उन्होंने आखिरी 3 टेस्ट के लिए भी खुद को अनुपलब्ध बताया था।

मंगलवार रात विराट कोहली ने फैंस को खुशखबरी दी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर बताया कि वह दूसरी बार पिता बन गए हैं। अनुष्का ने 15 फरवरी को एक बेटे को जन्म दिया है, जिसका नाम उन्होंने अकाय रखा है। ऐसे में फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या विराट इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट में वापसी कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 4th Test: जसप्रीत बुमराह को दिया गया आराम, केएल राहुल रांची टेस्ट से बाहर; जानें क्या होगी प्लेइंग 11

लंदन में हैं विराट

विराट कोहली इन दिनों लंदन में हैं। आखिरी टेस्ट शुरू होने में अभी 15 दिनों का समय बचा है। ऐसे में सवाल उठना लाजमी भी है कि क्या विराट आखिरी टेस्ट के लिए टीम से जुड़ेंगे। हालांकि, इसके होने के संभावना काफी कम है, क्योंकि वह पहले ही आखिरी 3 टेस्ट से अपना नाम वापस ले चुके थे। अगर ऐसा नहीं होता है तो विराट कोहली अब सीधे इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में खेलते हुए नजर आएंगे। IPL 2024 की शुरुआत मार्च के आखिरी में हो सकती है। हालांकि, लीग का शेड्यूल अब तक जारी नहीं हुआ है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि लीग 22 मार्च से शुरू होगी और फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाएगा। 

डिविलियर्स ने किया था खुलासा

विराट कोहली ने जब इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट से ब्रेक लिया था तो खबर आई थी कि उनकी मां सरोज की तबियत खराब है। हालांकि, विराट के भाई विकास ने सोशल मीडिया पर स्पष्ट किया था कि उनकी मां पूरी तरह ठीक हैं। कुछ दिनों पहले एबी डिविलियर्स ने कहा था कि उनकी विराट से बात हुई है, वह पूरी तरह ठीक हैं और दूसरी बार पिता बनने वाले हैं। कोहली के क्रिकेट करियर में ऐसा पहली बार हुआ है जब वह किसी घरेलू सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। 

ये भी पढ़ें: Akaay Name Meaning: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने बेटे का नाम 'अकाय' रखा; क्या होता है इसका मतलब, जानें

5379487