VVS Laxman: भारतीय क्रिकेट टीम के 'वेरी वेरी स्पेशल लक्ष्मण' अगले आईपीएल सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच बन सकते हैं। फ्रेंचाइजी ने उनमें दिलचस्पी दिखाई है। वर्तमान में लक्ष्मण बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) को लीड कर रहे हैं। वह टीम इंडिया के जिम्बाब्वे दौरे पर भी अस्थाई कोच बनकर गए थे। 

कयास लगाए जा रहे हैं कि लक्ष्मण नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपने कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं। उनका कार्यकाल इसी साल सिंतबर में समाप्त होने वाला है। इससे भारतीय क्रिकेट बोर्ड लक्ष्मण को टीम इंडिया का मुख्य कोच बनाना चाहता था, लेकिन उन्होंने इस ऑफर को यह कहते हुए ठुकरा दिया कि भारतीय टीम का क्रिकेट शेड्यूल बहुत बड़ा है और उनके साथ काफी यात्राएं काफी करनी पड़ती है।  

लखनऊ की कोचिंग को लेकर कोई मजबूत कड़ी नहीं जुड़ी है, लेकिन फ्रेंचाइजी ने लक्ष्मण से बातचीत की है। सूत्रों के मुताबिक, लक्ष्मण NCA में आगे काम नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि उन्होंने हैदराबाद से बाहर नहीं जाना चाहते हैं। लिहाजा उन्होंने एनसीए में आगे काम करने से इनकार कर दिया है। 

वहीं, सूत्रों ने कहा कि भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ को एनसीए में लक्ष्मण की जगह लेने के संभावित उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है। राठौड़ 2012 से बीसीसीआई के इकोसिस्टम में हैं। पहली बार उन्हें राष्ट्रीय चयनकर्ता बनाया गया। इसके बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच बनाए गए।