Logo
WPL 2024 Opening Ceremony: विमेंस प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है। 23 फरवरी से WPL 2024 की शुरुआत होगी।

WPL 2024 Opening Ceremony: विमेंस प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है। 23 फरवरी से WPL 2024 की शुरुआत होगी। पहले मैच में पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले से पहले ओपनिंग सेरेमनी होगी। इस रंगारंग कार्यक्रम में बॉलीवुड की कई हस्तियां शामिल होंगी। ओपनिंग सेरेमनी में एक्टर कार्तिक आर्यन, टाइगर श्रॉफ, वरुण धवन, शाहिद कपूर और सिद्धार्थ मल्होत्रा परफॉर्म करते नजर आएंगे। WPL ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है। 

शाम 6:30 बजे शुरू होगा कार्यक्रम

WPL 2024 की ओपनिंग सेरेमनी 23 फरवरी को शाम 6:30 बजे शुरू होगी। इसमें कार्तिक आर्यन और सिद्धार्थ मल्होत्रा के अलावा कई बॉलीवुड स्टार्स नजर आ सकते हैं। WPL के पहले सीजन में ओपनिंग सेरेमनी में कियारा आडवाणी और कृति सेनन ने परफॉर्म किया था। इसके अलावा सिंगर एपी ढिल्लों ने अपने गानों पर सभी को नाचने के लिए मजबूर कर दिया था। 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: ऑक्शन में अनसोल्ड, अब सरफराज खान को खरीदने की लगी होड़; CSK भी रेस में शामिल

17 मार्च को खेला जाएगा फाइनल

23 फरवरी से शुरू होने वाले WPL 2024 का फाइनल मुकाबला 17 मार्च को खेला जाएगा। टूर्नामेंट में 5 टीमों के बीच खिताब जीतने के लिए 22 मुकाबले खेले जाएंगे। लीग के सभी मुकाबले बेंगलुरु और दिल्ली में खेले जाएंगे। इससे पहले पिछले सीजन सभी मैच मुंबई और नवी मुंबई के दो स्टेडियम में खेले गए थे। लीग के पहले 11 मैच बेंगलुरु में और बचे हुए मैच दिल्ली में होंगे। 

15 मार्च को होगा एलिमिनेटर

फॉर्मेट की बात करें तो लीग राउंड में 20 मैच होंगे। इसके बाद एलमिनेटर और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। लीग राउंड में टॉप पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में जगह पक्की करेगी। वहीं, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को एलिमिनेटर खेलना होगा। लीग में एक भी डबल हेडर देखने को नहीं मिलेगा। WPL 2024 का एलिमिनेटर 15 मार्च को और फाइनल मुकाबला 17 मार्च को दिल्ली में होगा।

ये भी पढ़ें: WPL 2024: RCB और गुजरात को लगा बड़ा झटका, यह अहम खिलाड़ी हुईं दूसरे सीजन से बाहर

5379487