Women's Asia Cup 2024: विमंस एशिया कप 2024 में भारतीय  टीम ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) को 78 रन से हरा दिया। भारत ने यूएई को 202 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में यूएई टीम 123 रन ही बना पाई। कप्तान हरमनप्रीत कौर (66) और रिचा घोषा (60) ने शानदार पारियां खेली। इसके अलावा शेफाली वर्मा ने 37 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा ने 2 विकेट चटकाएं। वहीं, रेणुका सिंह, तनुजा कंवर, पूजा वस्त्रकार और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया। 

इससे पहले यूएई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत को पहला झटका 23 रन पर लगा। जब स्मृति मंधाना 13 रन बनाकर आउट हो गई। इसके कुछ देर बाद शेफाली वर्मा भी चलती बनी। उन्होंने 37 रन बनाए। इसके बाद डी हेमलता 2 रन बनाकर आउट हुई। वहीं, यूएई की तरफ से सबसे ज्यादा 40 रन कविशा एगोदगेने ने बनाए। कप्तान ईशा ओजा ने 38 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई बल्लेबाज नहीं टिक पाया।

भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। उस मुकाबले में भारत खेल के हर विभाग में बेहतर साबित हुआ था। टीम इंडिया ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में शानदार प्रदर्शन किया और पाक टीम को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इस मैच में भी भारतीय टीम यूएई के सामने बेहद मजबूत है। बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर का बल्ला जमकर रन उगल रहा है। वहीं, दीप्ति शर्मा, रेणुका सिंह और पूजा वस्त्रकार अपनी गेंदों से आग बरसा रही है। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम एशिया कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकती है। 

मैच से पहले भारत को झटका 
यूएई के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा। टीम की युवा स्पिनर श्रेयंका पाटिल को बाएं हाथ की उंगली में फ्रेक्चर हो गया। चोट लगने के चलते वह एशिया कप से बाहर हो गई।