Logo
Womens Asia Cup 2024: विमेंस एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की तो दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट चटकाएं।

Womens Asia Cup 2024: विमेंस एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। 109 रन के लक्ष्य को भारतीय बल्लेबाजों ने 14.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। स्मृति मंधाना ने 45 और शेफाली वर्मा ने 40 रन ठोके। दोनों ने भारत को शानदार शुरुआत दी।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाजी को 108 रन पर रोक दिया। इसमें दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, रेणुका सिंह और पूजा वस्त्रकार को 2-2 विकेट मिले। रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की तरफ से सिदरा आमीन ने 25, तुबा हसन और फातिमा सना ने 22-22 रन बनाए। इसके अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। 

वहीं, दिन के पहले मैच में नेपाल ने यूएई को 6 विकेट से हरा दिया। विमंस टी20 एशिया कप 19 जुलाई से 28 जुलाई तक चलेगा। इसमें 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें भारत, पाकिस्तान, नेपाल, यूएई, मलेशिया, थाईलैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश की वुमन टीमें शामिल हैं।

भारत-पाकिस्तान हेड टू हेड 
भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए आखिरी 5 मुकाबलों पर नजर डालें तो भारतीय टीम का पलड़ा एकतरफा भारी है। जहां टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 बार परास्त किया। वहीं, पाकिस्तानी टीम ने भारतीय टीम को 7 अक्टूबर 2022 को खेले गए मुकाबले में 13 रन से हराया था। 

5379487