Logo
WCL 2024 Semi Final: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स् के सेमीफाइनल मुकाबले शुक्रवार को खेले जाएंगे। दूसरे सेमीफाइनल में इंडिया चैंपियंस की टक्कर ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस से होगी।

WCL 2024 Semi Final: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के सेमीफाइनल मुकाबले तय हो गए हैं। शुक्रवार 12 जुलाई को पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा। इसके बाद दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें भिड़ेंगी। 

अपने आखिरी मुकाबले में इंडिया चैंपियंस को साउथ अफ्रीका के हाथों 54 रनों की हार मिली, लेकिन रनरेट अच्छा होने से टीम इंडिया को सेमीफाइनल में एंट्री मिल गई। 12 जुलाई को पाकिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच पहला सेमीफाइनल मैच शाम 5 बजे (भारतीय समयानुसार) से खेला जाएगा। दूसरा मैच रात 9 बजे भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा।

इंडिया चैंपियंस और साउथ अफ्रीका चैंपियंस मैच में इंडिया के कप्तान युवराज सिंह ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 210 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 211 रन चाहिए थे, लेकिन सेमीफाइनल में क्वॉलीफाई करने के लिए 20 ओवर में 153 रन चाहिए थे। टीम इंडिया ने 20 ओवर में 153 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए। जिससे यह तय हो गया कि इंडिया चैंपियंस ही सेमीफाइनल की चौथी टीम बनेगी।

इंडिया चैंपियंस के लिए एक वक्त इरफान पठान और युसुफ पठान खेल रहे थे। जिसमें इरफान रन आउट हो जाते हैं। वह काफी नाराज होकर मैदान से बाहर चले जाते हैं, लेकिन बड़े भाई युसुफ अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझते हुए 44 बॉल पर 54 रन की पारी खेली और टीम को 156 रन तक पहुंचा दिया। इससे इंडिया चैंपियंस को सेमीफाइनल का टिकट मिल गया। वहीं, हरभजन सिंह ने अपने 4 ओवर के स्पैल में 25 रन देकर 4 विकेट चटकाएं। उनके अलावा पवन नेगी, धवल कुलकर्णी, विनय कुमार और युसूफ पठान को एक-एक विकेट मिलें।   

5379487