Logo
WPL 2024, UPW vs RCBW, UP vs RCB: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के 11वें मैच में आज, सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) का सामना यूपी वॉरियर्स (UPW) से हो रहा है।

WPL 2024, UPW vs RCBW, UP vs RCB: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के 11वें मैच में आज, सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) का सामना यूपी वॉरियर्स (UPW) से हो रहा है। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। WPL 2024 में दोनों टीमों ने अब तक 4-4 मैच खेले हैं और 2-2 में उन्हें जीत मिली है। इस सीजन पिछली बार जब दोनों टीमें टकराई थीं तो बाजी RCBW ने मारी थी। ऐसे में UPW के पास पिछली हार का बदला लेने का मौका है। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:
स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, सब्बिनेनी मेघना, एलिसे पेरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी मोलिनेक्स, जॉर्जिया वेयरहैम, एकता बिष्ट, सिमरन बहादुर, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह।
यूपी वॉरियर्स: एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), किरण नवगिरे, चमारी अथापथु, ग्रेस हैरिस, श्वेता सहरावत, दीप्ति शर्मा, पूनम खेमनार, सोफी एक्लेस्टोन, राजेश्वरी गायकवाड़, साइमा ठाकोर, अंजलि सरवानी।

हिसाब चुकता करना चाहेगी यूपी वॉरियर्स
दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 3 मैच खेले गए हैं, जिसमें से RCBW ने 2 और UPW ने 1 मैच जीता है। WPL 2024 के दूसरे मैच में RCBW ने UPW को 2 रन से हराया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए RCBW ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 157 रन बनाए थे। सब्बिनेनि मेघना (53) और ऋचा घोष (62) ने अर्धशतक लगाया था। जवाब में यूपी की टीम 7 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी थी। इसके अलावा दोनों टीमें WPL 2023 में दो बार टकराई थीं। इस दौरान पहले मैच को यूपी वॉरियर्स ने 10 विकेट से RCBW ने दूसरे मैच को 5 विकेट से अपने नाम किया था।

WPL 2024 में RCBW का प्रदर्शन
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) ने इस सीजन अब तक खेले 4 में से 2 मैच जीते हैं और 2 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। अपने पहले मैच में RCBW ने यूपी वॉरियर्स को 2 रन से और दूसरे मैच में गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हराया था। इसके अलावा अपने तीसरे मैच में RCBW को दिल्ली कैपिटल्स को हाथों 25 रन से और चौथे मुकाबले में मुंबई इंडियसं के हाथों 7 विकेट से शिकस्त मिली थी।

WPL 2024 में UPW का प्रदर्शन
यूपी वॉरियर्स (UPW) ने भी इस सीजन अब तक खेले 4 में से 2 मैच अपने नाम किए हैं। अपने पहले मैच में UPW को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 2 रन से और दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद अपने तीसरे मुकाबले में UPW ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से और चौथे मैच में गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से रौंदा।

ये भी पढ़ें: Praveen Kumar: प्रवीण कुमार ने रोहित शर्मा को बताया यारों का यार, श्रेयस-ईशान कॉन्ट्रोवर्सी पर बोले- पैसे कमाओ पर सिर्फ IPL से नहीं

5379487