WPL 2024, MIW vs UPW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के छठे मुकाबले में आज मुंबई इंडियस (MIW) का सामना यूपी वॉरियर्स (UPW) से हो रहा है। बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। लीग में अब तक विजयी रथ पर सवार मुंबई इंडियस की कोशिश इस मैच को अपने नाम कर जीत की हैट्रिक लगाने पर है। दूसरी ओर यूपी वॉरियर्स (UPW) को इस सीजन अब तक खेले दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में फ्रेंचाइजी को अभी पहली जीत की तलाश है। हरमनप्रीत कौर इस मुकाबले को नहीं खेल रही हैं, ऐसे में नट साइवर-ब्रंट मुंबई की कप्तानी करेंगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
यूपी वॉरियर्स: एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), वृंदा दिनेश, ताहलिया मैकग्राथ, ग्रेस हैरिस, श्वेता सहरावत, किरण नवगिरे, पूनम खेमनार, दीप्ति शर्मा, सोफी एक्लेस्टोन, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़।
मुंबई इंडियस: यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हेले मैथ्यूज, नट साइवर-ब्रंट (कप्तान), अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकर, अमनजोत कौर, इस्सी वोंग, एस सजना, हुमैरा काजी, कीर्तन बालाकृष्णन, साइका इशाक।

अब तक 2 बार हुई भिड़ंत
MIW और UPW के बीच अब तक 2 बार भिड़ंत हुई है। पिछले सीजन के खेले गए इन मैचों में से 1 मुंबई ने और दूसरा यूपी वॉरियर्स ने जीता था। पिछले सीजन के 10वें मैच में यह दोनों टीमें भिड़ी थीं। इस मुकाबले को मुंबई इंडियंस ने 8 विकेट से अपने नाम किया था। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस मुकाबले में फिफ्टी जड़ी थी। WPL 2023 में जब MIW और UPW दोबार टकराई थीं तो बाजी एलिसा हीली की कप्तानी वाली यूपी वॉरियर्स ने मारी थी। UPW ने MIW 5 विकेट से हराया था। WPL 2024 में MIW और UPW का पहली बार आमना-सामना हो रहा है।

मुंबई ने किए 2 बदलाव
मुंबई के कप्तान नेट साइवर-ब्रंट ने कहा, "हरमनप्रीत कौर को प्रतियोगिता की शुरुआत में ही चोट लग गई थी और हम उसे आराम देना चाहते थे। शबमीन इस्माइल भी थोड़ी तकलीफ में हैं, ऐसे में वह आज का मुकाबला नहीं खेल रही हैं। हरमन ने अच्छी कप्तानी की है। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। RCB को बहुत लोगों ने सपोर्ट किया, लेकिन हमने सभी को चुन करा दिया।"

ये भी पढ़ें: BCCI Central Contracts: बीसीसीआई ने जारी की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, 30 खिलाड़ियों को मिला मौका; इनका कटा पत्ता